News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

आनंद महिंद्रा के अग्निवीर ट्वीट पर, सेना के पूर्व दिग्गजों ने पूछे तीखे सवाल

Share Us

306
आनंद महिंद्रा के अग्निवीर ट्वीट पर, सेना के पूर्व दिग्गजों ने पूछे तीखे सवाल
21 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

भारत के बड़े कारोबारी आनंद महिंद्रा Anand Mahindra ने ट्वीट करके अग्निपथ योजना Agneepath Yojna का समर्थन किया है और अग्निवीरों Agniveers को रिटायरमेंट के बाद नौकरी देने का एलान किया है। अब इसी बात को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। पूर्व नौसेना प्रमुख Former Navy Chief और 1971 की जंग के हीरो एडमिरल अरुण प्रकाश Admiral Arun Prakash ने आनंद महिंद्रा के ट्वीट पर जवाब देते हुए लिखा कि इस स्कीम का इंतज़ार क्यों? क्या महिंद्रा ग्रुप ने अब तक उन हज़ारों कुशल-अनुशासित पूर्व सैनिकों से संपर्क किया है, जो हर साल रिटायर हो रहे हैं और जिन्हें दूसरा करियर बनाने के लिए मौक़े की तलाश है। आपके ग्रुप से ऐसे आंकड़े मिलना अच्छा होगा। 

आपको बता दें कि आनंद महिंद्रा ने सोमवार को ट्वीट किया था, "अग्निपथ योजना को लेकर हो रही हिंसा से दुखी हूँ।  पिछले साल जब इस योजना पर विचार किया जा रहा था, तब मैंने कहा था और आज दोहराता हूँ कि अग्निवीर को जो अनुशासन और कौशल मिलेगा वह उन्हें उल्लेखनीय रूप से रोज़गार योग्य बनाएगा। आनंद महिंद्रा के ट्वीट पर जवाब देते हुए हर्ष गोयनका Harsh Goenka ने लिखा कि आरपीजी ग्रुप  RPG Group भी नौकरी के लिए अग्निवीरों का स्वागत करेगी। 

आनंद महिंद्रा को टैग करते हुए पूर्व एयर वाइस मार्शल मनमोहन बहादुर Former Air Vice Marshal Manmohan Bahadur ने लिखा कि आनंद महिंद्रा सर, क्या हमें वो आंकड़े मिल सकते हैं जो पूर्व नौसेना प्रमुख ने मांगे हैं। मैं इसी तरह के वादों को सुनते हुए 40 साल बाद सेवा से रिटायर हुआ हूँ। इस बारे में कर्नल सलीम दुर्रानी Col Salim Durrani लिखते हैं कि प्रिय महिंद्रा जी, हर साल करीब 60 से 70 हज़ार पूरी तरह प्रशिक्षित जवान रिटायर होते हैं। अगर पूछने की इजाज़त हो तो, इनमें से कितने आपके पास नौकरी कर रहे हैं।