News In Brief Sports & Fitness
News In Brief Sports & Fitness

ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा राष्ट्रमंडल खेलों से बाहर, जानें वजह

Share Us

301
ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा राष्ट्रमंडल खेलों से बाहर, जानें वजह
27 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

खेलों में रुचि रखने वाले लोगों के लिए चिंताजनक खबर सामने आई है। राष्ट्रमंडल खेलों Commonwealth Games यानी (कॉमनवेल्थ गेम्स) की शुरुआत 28 जुलाई से होने जा रही है। इससे दो दिन पहले देशवासियों को बड़ा झटका लगा है। ओलंपिक चैंपियन Olympic Champion नीरज चोपड़ा Neeraj Chopra राष्ट्रमंडल खेलों से बाहर हो गए हैं। इस बात की जानकारी भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव Secretary General of the Indian Olympic Association राजीव मेहता Rajeev Mehta ने दी है।

इस बारे में राजीव मेहता ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि मुझे आज सुबह भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने सूचित किया है कि नीरज चोपड़ा पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हैं। उन्हें ग्रोइन इंजरी है और स्कैन के बाद उन्हें डॉक्टर्स ने एक महीने के लिए आराम करने की सलाह भी दी है। इस वजह से वह राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। नीरज वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप World Athletics Championships के दौरान चोटिल हो गए थे। फाइनल में नीरज चोपड़ा अपनी जांघ पर पट्टी लपेटते भी नजर आए थे। अब उसी चोट की वजह से नीरज कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। 

आपको बता दें कि हाल ही में नीरज चोपड़ा ने भारत को वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत की झोली में रजत पदक डालकर देश का नाम रोशन किया है। आंकड़ों के मुताबिक अंजू बॉबी जॉर्ज Anju Bobby George (2003) के बाद वह ऐसा करने वाले सिर्फ दूसरे एथलीट बने। फाइनल में नीरज ने 88.13 मीटर दूर तक भाला फेंका था। जिससे वो रजत पदक Silver Medal जीतने में कामयाब हुए थे।