News In Brief Auto
News In Brief Auto

इलेक्ट्रिक स्कूटर बिक्री में OLA ने मारी बाजी

Share Us

283
इलेक्ट्रिक स्कूटर बिक्री में OLA ने मारी बाजी
18 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

यदि इलेक्ट्रिक स्कूटर Electric Scooter की बात की जाए तो मई में सबसे ज्यादा ओला का S1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर बिका है। हम ऐसा कह सकते हैं कि इलेक्ट्रिक स्कूटर वाले डिपार्टमेंट में ओला ने बाज़ी मार ली है। तो चलिए आपको बताते हैं कि किस कम्पनी के कितने स्कूटर बिके हैं।

मई के बेस्ट सेलिंग स्कूटर Best Selling Scooter के आंकड़े सामने आने के बाद पता चला कि मई में होंडा Honda के सबसे ज्यादा स्कूटर्स बिके हैं। मिले आंकड़ों के अनुसार 10 सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर्स में होंडा की एक्टिवा Honda Activa टॉप Top पर है। मई में एक्टिवा के 1,49,407 यूनिट्स बिके हैं तो वहीं TVS जुपिटर TVS Jupiter दूसरे नंबर पर है और सुजुकी एक्सेस Suzuki Access तीसरे नंबर पर है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें अप्रैल के मुकाबले मई महीने में होंडा एक्टिवा की सेल्स में कमी आई है, लेकिन फिर भी यह सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है। अप्रैल के आंकड़ों की बात की जाए, तो अप्रैल में एक्टिवा के 1,63,357 यूनिट्स बिके थे। सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर्स में जुपिटर दूसरे नंबर पर अपना स्थान बनाए हुए है। मई में TVS ने 59,613 यूनिट्स जुपिटर स्कूटर्स बेचें हैं।

अगर मई में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के सेल्स के बारे में बात करें तो यहाँ पर टॉप 10 में सिर्फ एक इलेक्ट्रिक स्कूटर ओला s1 प्रो. Ola S1 Pro Electric Scooter शामिल है। ओला ने मई में S1 प्रो के 9,247 यूनिट्स बेचें हैं। यह इंडिया में सबसे ज्यादा बिकने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है।