News In Brief Auto
News In Brief Auto

ओला एस1 एयर को नई नियॉन ग्रीन रंग में पेश किया

Share Us

529
ओला एस1 एयर को नई नियॉन ग्रीन रंग में पेश किया
26 Jul 2023
min read

News Synopsis

ओला इलेक्ट्रिक Ola Electric 28 जुलाई को अपने कार्यक्रम की मेजबानी करेगा, ब्रांड भारतीय बाजार में अपना सबसे किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर एस1 एयर लॉन्च Electric Scooter S1 Air Launch करेगा और उम्मीद है, कि और भी घोषणाएं होंगी।

भाविश अग्रवाल Bhavish Agarwal के नवीनतम टीज़र में एस1 एयर को चमकीले नियॉन रंग योजना S1 Air Bright Neon Color Scheme में दिखाया गया है।

एस1 एयर की खरीद विंडो Purchase Window उन लोगों के लिए 28 जुलाई से 30 जुलाई तक खुली रहेगी जिन्होंने इसे पहले ही बुक कर लिया है। बाकी के लिए ओला इलेक्ट्रिक 31 जुलाई से खरीद विंडो खोलेगी। S1 एयर 1.09 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर आता है। शुरुआती ऑफर खत्म होने के बाद इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1.19 लाख (एक्स-शोरूम) होगी। ओला एस1 एयर की डिलीवरी अगस्त Ola S1 Air delivery in August की शुरुआत में शुरू होगी।

S1 एयर उस लाइनअप में शामिल हो जाएगा जिसमें वर्तमान में S1 और S1 Pro हैं। S1 Air की पहली बार घोषणा अक्टूबर 2022 में की गई थी। निर्माता का कहा कि S1 Air का 5 लाख किलोमीटर से अधिक परीक्षण किया गया है।

S1 एयर को 2.7 किलोवाट मोटर के साथ घोषित किया गया था, लेकिन ओला ने इसे 4.5 किलोवाट इकाई में अपग्रेड कर दिया। इसमें बेल्ट ड्राइव के बजाय एक हब मोटर मिलती है, जिसका उपयोग S1 और S1 Pro में किया जा रहा है। लागत कम करने के लिए ऐसा किया गया है, इसके अलावा स्कूटर में कई अन्य चीजें भी की गई हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि ओला बाजार में इसकी प्रतिस्पर्धी कीमत रख सके। इसमें मोनोशॉक की जगह फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स दिए गए हैं। पीछे की तरफ भी वही केस है, मोनोशॉक को ट्विन शॉक एब्जॉर्बर से बदल दिया गया है। आगे और पीछे के डिस्क ब्रेक को ड्रम ब्रेक से बदल दिया गया है। घुमावदार रीढ़ जो S1 और S1 Pro को थोड़ा अव्यवहारिक बनाती है, उसे सपाट फर्श से बदल दिया गया है। रियर ग्रैब रेल को भी एक सरल इकाई से बदल दिया गया है।

स्कूटर के बैटरी पैक Scooter Battery Pack का आकार 3 kWh होगा। ओला इलेक्ट्रिक एक बार चार्ज करने पर 125 किमी की प्रमाणित रेंज का दावा कर रही है। ओला ने चार्जिंग समय की घोषणा नहीं की है। ऑफर पर तीन राइडिंग मोड होंगे, इको, नॉर्मल और स्पोर्ट्स। स्कूटर की टॉप स्पीड 85 किमी प्रति घंटा है।