News In Brief Auto
News In Brief Auto

OLA New EV: ओला ने दिखाई नई इलेक्ट्रिक कार की झलक, जानें खासियत

Share Us

507
OLA New EV: ओला ने दिखाई नई इलेक्ट्रिक कार की झलक, जानें खासियत
27 Oct 2022
min read

News Synopsis

OLA New EV: अभी हाल में ही दिग्गज वाहन निर्माता ओला Ola की ओर से नया स्कूटर एसवन एयर Ola Scooter One Air और नया मूव ओएस 3.0 New Move OS 3.0 सॉफ्टवेयर अपडेट दिया गया है। इसके बाद कंपनी की ओर से अपनी नई कार की जानकारी भी शेयर की गई है। कंपनी ने सोशल मीडिया Social Media पर कार का नया टीजर New Teaser जारी कर दिया है। इस टीजर में कार का लुक और फीचर्स Look & Features दिखाए गए हैं। ओला की नई कार की टीजर में झलक दिखाई गई है। इस छोटे से विडियो में जो लुक दिखाया गया है। उसमें कार के बोनट पर एक एलईडी लाइट्स की स्ट्रिप LED Strip of Lights लगी हुई नजर आ रही है। कार में ड्यूल एलईडी हेडलैंप सेट LED Headlamp Set दिया गया है।

इसके साथ ही कार में डैशबोर्ड की झलक भी दिखाई गई है। कार में गोल की जगह चौकोर स्टेयरिंग Square Steering दिया गया है। इस स्टेयरिंग के अलावा कार के कंट्रोलिंग बटन्स Controlling Buttons को हाथों के पास रखा गया है। जिससे कार चलाते समय कार को कंट्रोल करने वाले बटन्स का उपयोग करने में आसानी हो। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कार में बैटरी की क्षमता ज्यादा रखी जा सकती है। कार में जो बैटरी दी जाएगी उसे फुल चार्ज Full Charge करने के बाद कार 500 किलोमीटर तक चलाई जा सकेगी। इसके साथ ही कार में लगी मोटर भी काफी ताकतवर होगी।

ताकतवर मोटर Mighty Motor और अच्छी क्षमता वाली बैटरी के साथ कार जीरो से 100 किलोमीटर की स्पीड सिर्फ चार सेकेंड में हासिल कर पाएगी। वहीं अगर इसकी कीमत की बात करें तो, कुछ समय पहले कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल CEO Bhavish Aggarwal ने नई इलेक्ट्रिक कार New Electric Car की कीमतों की जानकारी दी थी। उन्होंने बताया था कि कार की लॉन्चिंग के समय कीमत 40 से 50 लाख रुपये के बीच हो सकती है।