News In Brief Auto
News In Brief Auto

Ola Electric ने Ola S1 X+ इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी शुरू की

Share Us

527
Ola Electric ने Ola S1 X+ इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी शुरू की
09 Dec 2023
6 min read

News Synopsis

ओला इलेक्ट्रिक Ola Electric ने अपने S1 X+ इलेक्ट्रिक स्कूटर पर 20,000 रुपये की छूट की घोषणा की है, जिससे इसकी कीमत बेस-स्पेक Ola S1 इसके साथ टॉप-स्पेक Ola S1 X+ अब पहले की तुलना में अधिक किफायती है, यह नई कीमत 31 दिसंबर 2023 तक लागू है।

ओला ने ईवी कंपनी के नए एंट्री-लेवल उत्पाद एस1 एक्स को तीन कॉन्फ़िगरेशन में लॉन्च किया, जिसमें 2kWh बैटरी पैक के साथ बेस-स्पेक S1 3kWh बैटरी क्षमता के साथ रेंज-टॉपर S1 X+ के लिए लॉन्च। इन दोनों के बीच मिड-स्पेक Ola S1 X वेरिएंट की कीमत है, जो बड़ी 3kWh बैटरी के साथ आता है और इसकी कीमत 1 लाख रुपये है। सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं।

ओला एस1 एक्स+: बैटरी, रेंज

S1 जैसा कि कहा गया है, S1 इको मोड में रेंज 125 किलोमीटर आंकी गई है।

यह 3kWh लिथियम-आयन बैटरी 6kW इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ी है, जिसके परिणामस्वरूप 90 किमी/घंटा की अधिकतम गति और 3.3 सेकंड में 0-40 किमी/घंटा की गति का दावा किया गया है। कि 500W पोर्टेबल चार्जर का उपयोग करके इलेक्ट्रिक स्कूटर को चार्ज करने का समय 7.4 घंटे है।

ओला एस1 एक्स+: साइकिल पार्ट्स

ओला एस1 एक्स रेंज में एस1 एयर जैसा ही हार्डवेयर मिलता है। ये 12-इंच स्टील रिम्स, कॉम्बी ब्रेक सिस्टम, दोनों सिरों पर पारंपरिक ड्रम ब्रेक, टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, साथ ही पीछे की तरफ डबल-साइड स्विंगआर्म से जुड़े दोहरे शॉक अवशोषक हैं। कि यह ओला के नए जेन2 प्लेटफॉर्म New Gen2 Platform पर आधारित है, एस1 एक्स+ अतिरिक्त सुविधा के लिए एक फ्लैट फ्लोरबोर्ड के साथ आता है।

ओला एस1 एक्स+: विशेषताएं

S1 X लाइनअप के अन्य दो संस्करणों की तुलना में S1 प्रबंधन। अन्य विशेषताएं 3 राइडिंग मोड (इको, नॉर्मल और स्पोर्ट), रिवर्स मोड, एक 34-लीटर बूट स्पेस, गोलाकार दर्पण, एक डिजिटल कुंजी, एक अद्वितीय हेडलैंप काउल, एक फ्लैट सीट और फ्रंट एप्रन में दो क्यूबहोल हैं।

जबकि S1 Pro Gen 2 की डिलीवरी देश भर के 100 से अधिक शहरों में शुरू हो चुकी है, Ola Electric को S1 X इलेक्ट्रिक स्कूटर की पहली यूनिट की डिलीवरी अभी बाकी है। S1 Pro Gen 2 की बात करें तो बेंगलुरु स्थित EV निर्माता ने अपने प्रमुख स्कूटर को अपडेट किया और परिणामस्वरूप S1 Pro Gen 2 की कीमत 1.48 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। 4kWh बैटरी पैक के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक बार चार्ज करने पर 180 किलोमीटर की वास्तविक दुनिया की सवारी रेंज का दावा किया गया है।