ओकिनावा और टेसिटा ने ज्वाइंट वेंचर किया लांच

Share Us

341
ओकिनावा और टेसिटा ने ज्वाइंट वेंचर किया लांच
20 May 2022
6 min read

News Synopsis

भारत India में अपने ईवी पोर्टफोलियो EV Portfolio को विस्तार देने के लिए कंपनियां हर हथकंडे अपना रही हैं। इसी कड़ी में प्रमुख इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Electric Two-Wheeler Manufacturers ओकिनावा ऑटोटेक Okinawa Autotech और इलेक्ट्रिक एवं परफॉर्मेंस मोटरसाइकिल Electric & Performance Motorcycles बनाने वाली इटली Italy की मशहूर कंपनी टेसिटा Tacita ने आपस में हाथ मिला लिया है। दोनों कंपनियों के बीच एक समझौते पर हस्ताक्षर MoU Signed किए गए हैं। कंपनी ने गुरुवार को एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी।

इस संयुक्त उपक्रम New Joint Ventures से सामने आई, नई कंपनी भारत में स्थित होगी और 2023 से उत्पादन शुरू करेगी। इस नए संयुक्त उद्यम की स्थापना के पीछे दोनों कंपनियों का मुख्य लक्ष्य जीवाश्म ईंधन Fossil Fuels के इस्तेमाल को कम से कम करना है। इसी के साथ इनका मकसद भविष्य में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के निर्माण की दुनिया में खुद को दिग्गज कंपनी के रूप में आगे बढ़ाना है।

ओकिनावा कई साल से इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर का निर्माण Manufacturing of Electric Two-Wheelers कर रही है। अपने इसी अनुभव का फायदा उठाते हुए ओकिनावा भविष्य में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के स्थानीय विकास  Local Developmen में मदद करेगी और स्थानीय तौर पर इलेक्ट्रिक वाहनों का उत्पादन करेगी।