Oil Companies: तेल कंपनियों को हो सकता है 21,270 करोड़ का घाटा, जानें डिटेल

Share Us

430
Oil Companies: तेल कंपनियों को हो सकता है 21,270 करोड़ का घाटा, जानें डिटेल
11 Oct 2022
min read

News Synopsis

Oil companies: देश की तीन प्रमुख ऑयल कंपनियों Oil companies को एक बार फिर करोड़ों का घाटा losses होने का अनुमान है। तीन प्रमुख पेट्रोलियम कंपनियों को जुलाई से सितंबर तिमाही september quarter के बीच भी घाटा होने का अनुमान जताया जा रहा है। इंडियन ऑयल indian oil, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम bharat petroleum and hindustan petroleum को 21,270 करोड़ रुपए का घाटा हो सकता है।

यह पहली बार होगा, जब इन कंपनियों को लगातार दो तिमाहियों में नुकसान हो सकता है। आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज icici securities ने एक रिपोर्ट में बताया है कि , 6 महीने से पेट्रोल-डीजल की कीमतें petrol-diesel prices स्थिर रखने के कारण इन कंपनियों को नुकसान हो रहा है, क्योंकि बिक्री का भाव लागत से कम है। पहली तिमाही (अप्रैल-जून) में तीनों को 18,480 करोड़ का घाटा हुआ था।

जबकि वैश्विक अर्थव्यवस्था global economy के मंदी में फंसने की आशंका के बीच भारत 2022-23 में 7 फीसदी वृद्धि दर के साथ सबसे मजबूत अर्थव्यवस्था strong economy के रूप में उभरेगा। प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद economic advisory council to prime minister (ईएसी-पीएम) के सदस्य संजीव सान्याल sanjeev sanyal ने रविवार को अपने बयान में कहा है कि बीते वर्षों में नरेंद्र मोदी सरकार ने आपूर्ति पक्ष में जो सुधार किए हैं, उनके कारण ही भारतीय अर्थव्यवस्था पहले के मुकाबले कहीं अधिक लचीली और जुझारू flexible and combative हो सकी है।