नायका ने राजेश उप्पलपति को सीटीओ, पी गणेश को सीएफओ नियुक्त किया

Share Us

479
नायका ने राजेश उप्पलपति को सीटीओ, पी गणेश को सीएफओ नियुक्त किया
24 Apr 2023
6 min read

News Synopsis

ई-कॉमर्स प्रमुख Nykaa ने सोमवार को प्रौद्योगिकी, उत्पाद, वित्त, कानूनी, नियामक, व्यापार, राजस्व, विपणन और उपभोक्ता विकास टीमों में अपने शीर्ष पदों पर परिवर्धन की घोषणा की।

फाल्गुनी नायर के नेतृत्व वाली सौंदर्य, कल्याण और फैशन उत्पाद ई-कॉमर्स साइट ने राजेश उप्पलपति को मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी Rajesh Uppalapati, Chief Technology Officer और पी गणेश को मुख्य वित्तीय अधिकारी P Ganesh, Chief Financial Officer नियुक्त किया है।

कंपनी ने कहा कि नया नेतृत्व मौजूदा नेतृत्व में शामिल होगा, जिसमें 50 से अधिक नेता शामिल हैं। वे कंपनी के विकास एजेंडे के लिए जिम्मेदार होंगे।

राजेश उप्पलपति जिन्हें नए सीटीओ के रूप में नामित किया गया है, अमेज़ॅन में 20 वर्षों के साथ एक अनुभवी उद्योग हाथ हैं, जहां उन्होंने विभिन्न भूमिकाओं और विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों में प्रदर्शन किया। हाल ही में वह इंट्यूट के साथ थे, जहां उन्होंने बड़े पैमाने पर प्रदर्शन वाली महत्वपूर्ण प्रौद्योगिकी परियोजनाओं Important Technology Projects के साथ-साथ बड़ी टीमों का नेतृत्व किया।

प्रौद्योगिकी नेतृत्व टीम में अभिषेक अवस्थी, ईश्वर पेरला, ध्रुव माथुर और अमित कुलश्रेष्ठ भी शामिल हुए हैं। नए नेताओं के पास उनके बीच और वॉलमार्ट Walmart, अमेज़ॅन Amazon, मैजिकपिन और एलबीबी Magicpin and LBB जैसे संगठनों के बीच 60 से अधिक वर्षों का सामूहिक अनुभव है।

नायका ने मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में पी गणेश की नियुक्ति की भी घोषणा की। वह वित्तीय रिपोर्टिंग, व्यापार वित्त, कराधान, निवेशक संबंध, बैंकिंग, एम एंड ए और कॉर्पोरेट कानून में 27 वर्षों के साथ एक अनुभवी उद्योग हाथ भी हैं। उन्होंने TAFE Group, Pidilite Industries, Godrej Group, Glenmark Pharmaceuticals जैसी कंपनियों में CFO के रूप में भी काम किया है।

संस्थापक और सीईओ फाल्गुनी नायर Founder and CEO Falguni Nair ने कहा कि नेतृत्व टीम सफलता के लिए अच्छी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कंपनी के महत्वपूर्ण व्यवसायों और कार्यों को चलाने वाली प्रमुख भूमिकाओं में इन नए नेताओं में से प्रत्येक का स्वागत करने के लिए हम उत्साहित हैं।

सुजीत जैन को मुख्य कानूनी और नियामक अधिकारी Sujit Jain as Chief Legal and Regulatory Officer के रूप में नियुक्त किया गया है, और वे कंपनी के कानूनी, कंपनी सचिवीय, अनुपालन और नियामक कार्यों का नेतृत्व करेंगे। जैन के पास Vodafone Idea, Shaadi.com, Ultratech Cement, Viacom18 जैसे संगठनों में 25 से अधिक वर्षों का अनुभव है।

टीवी वेंकटरमन आंतरिक ऑडिट और जोखिम प्रबंधन चार्टर TV Venkataraman Internal Audit and Risk Management Charter के लिए जिम्मेदार टीम में शामिल हो गए हैं, और उनके पास अशोक लीलैंड Ashok Leyland, फ्लिपकार्ट और आदित्य बिड़ला समूह Flipkart and Aditya Birla Group जैसी कंपनियों में 25 से अधिक वर्षों का अनुभव है।

अनुभवी दिग्गज विशाल गुप्ता को नायका में सौंदर्य उपभोक्ता व्यवसाय का प्रमुख नियुक्त Nykaa appoints seasoned veteran Vishal Gupta as Head of Beauty Consumer Business किया गया है। उनके पास यूनिलीवर Unilever में 27 से अधिक वर्षों का अनुभव है। वह eB2B वितरण व्यवसाय, सुपरस्टोर बाय नायका का भी नेतृत्व करेंगे।

डॉ. सुधाकर वाई म्हस्कर मुख्य अनुसंधान एवं विकास और गुणवत्ता अधिकारी हैं, और नायका के उपभोक्ता व्यवसाय में नवाचार का नेतृत्व करेंगे। उनके पास यूनिलीवर और मैरिको में 30 से अधिक वर्षों का अनुभव है। शैलेंद्र सिंह, कैटेगरी और ब्रांड मैनेजमेंट फंक्शन में ब्यूटी ईकॉमर्स बिजनेस को सपोर्ट करेंगे। उनके पास यूनिलीवर में 16 से अधिक वर्षों का अनुभव है।

अग्रणी प्रदर्शन विपणन के रूप में सुधांशु कुमार अग्रणी ग्राहक जीवनचक्र प्रबंधन के रूप में प्रिया बेलुब्बी और सामग्री चार्टर का नेतृत्व करने वाली सुचिता सलवान विपणन नेतृत्व में शामिल हो गई हैं। Amazon, Myntra, Livspace, Hotstar और LBB जैसी कंपनियों में उनके बीच 40 से अधिक वर्षों का समय है।