News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

NTT ने बेंगलुरु डेटा सेंटर विकसित करने के लिए प्रेस्टीज के साथ समझौता किया

Share Us

586
NTT ने बेंगलुरु डेटा सेंटर विकसित करने के लिए प्रेस्टीज के साथ समझौता किया
12 Jun 2023
7 min read

News Synopsis

एनटीटी NTT ने बंगलौर में 100 मेगावॉट डेटा सेंटर विकसित करने के लिए प्रेस्टीज ग्रुप Prestige Group के साथ एक समझौता किया है, जिसमें तीन चरणों में 10 लाख वर्ग फुट का सकल लीजेबल एरिया है, जो भारत में डेटा सेंटर व्यवसाय में प्रेस्टीज ग्रुप के प्रवेश Prestige Group Enters Data Center Business in India को चिह्नित करता है। भूमि और बुनियादी ढांचा विकास लागत Land and Infrastructure Development Cost सहित लेनदेन का कुल मूल्य 700 करोड़ रुपये है। सौदे में लगभग 1 मिलियन वर्गफुट का कुल विकास शामिल है, जिसे तीन चरणों में विकसित किया जाना है, जिसमें पहली इमारत 12 महीनों में वितरित होने की उम्मीद है। पंजीकृत दस्तावेज के अनुसार प्रेस्टीज एनटीटी Prestige NTT के लिए 350, 000 वर्गफुट की तीन डीसी इमारतों का निर्माण करेगी।

प्रेस्टीज में हम डेटा सेंटर में एक बड़ा अवसर देखते हैं, जो हमारे कार्यालय व्यवसाय के लिए लगभग एक परिणाम है, कि हम तेजी से बढ़ रहे हैं। बिजली और ग्रेड ए इंफ्रास्ट्रक्चर Electricity and Grade A Infrastructure की आवश्यकता जो डीसी संचालन के लिए महत्वपूर्ण है, बड़े ऑपरेटरों को बड़े ब्रांडेड खिलाड़ियों की ओर आकर्षित कर रही है। हमारी तरह प्रेस्टीज ऑफिस वेंचर के सीईओ जग्गी मारवाहा Jaggi Marwaha CEO of Prestige Office Ventures ने कहा जिन्होंने एनटीटी के साथ सौदे पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। टिप्पणी के लिए एनटीटी से संपर्क नहीं हो सका। सौदे की दलाली करने वाली सीबीआरई ने इस सौदे पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

मारवाह ने कहा वाणिज्यिक रियल एस्टेट Commercial Real Estate एक गंभीर व्यवसाय है, और हम अपने पूरे उद्योग में समेकन देख रहे हैं। प्रौद्योगिकी में प्रगति और संचालन की बढ़ती मांगों के साथ हाल के वर्षों में भारत में डेटा केंद्रों Data Centers in India की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है।