News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

SBI में बिना ओटीपी के अब ATM से नहीं निकाल पाएंगे कैश

Share Us

423
SBI में बिना ओटीपी के अब ATM से नहीं निकाल पाएंगे कैश
20 May 2022
8 min read

News Synopsis

देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया State Bank of India ने एटीएम ATM से नकदी निकासी करने का तरीका बदला है। पिछले कुछ दिनों से देशभर में बैंक के एटीएम से बढ़ती धोखाधड़ी के बीच ग्राहकों के पैसे सुरक्षित रखने के लिहाज से एसबीआई ने एटीएम से नकद निकासी Cash Withdrawal के तरीके में बदलाव किया है।

अगर आप भी एटीएम से कैश निकालने जाते हैं तो आपको यह पता होना चाहिए कि एटीएम से कैश निकालने के नियम बदल चुके हैं। एसबीआई ने एटीएम से कैश ट्रांजैक्शन को और सुरक्षित बनाने के लिए नियमों में बदलाव किया है। अगर आप अपना मोबाइल लिए बिना एटीएम से कैश निकालना चाहते हैं तो आपको निराश होना पड़ सकता है। आपको बता दें कि एसबीआई के एटीएम से कैश निकालने के लिए अब आपको मोबाइल नंबर पर आने वाला ओटीपी दर्ज करना होगा। एसबीआई एटीएम से कैश विड्राल के नए नियम  के मुताबिक ग्राहक बिना ओटीपी OTP डाले पैसा  नहीं निकाल सकते हैं।

ATM से कैश निकासी पर ओटीपी की अनिवार्यता के बारे में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल Official Twitter Handle से पोस्ट शेयर करके जानकारी दी है। इस मामले पर बैंक ने बताया है कि हमारा ओटीपी बेस्ड कैश विड्रॉल Based Cash Withdrawal एसबीआई एटीएम का वैक्सीनेशन है साइबर अपराधियों Cyber Fraud के खिलाफ ग्राहकों को साइबर अपराधों से सुरक्षित रखना हमारी सबसे पहले प्राथमिकता है।