अब व्हाट्सएप चैट पर क्लिक करके देख सकेंगे स्टेट्स, जानें अपडेट

Share Us

420
अब व्हाट्सएप चैट पर क्लिक करके देख सकेंगे स्टेट्स, जानें अपडेट
22 Aug 2022
min read

News Synopsis

फेमस इंस्टेंट मैसेजिंग एप Instant Messaging App व्हाट्सएप Whatsapp पर जल्द ही एक और नया फीचर New Feature  लाने की तैयारी में है। व्हाट्सएप के इस फीचर्स की मदद से आप व्हाट्सएप चैट WhatsApp Chat पर ही टैप करके अन्य यूजर्स का स्टेट्स देख सकेंगे। जबकि व्हाट्सएप ने अब तक इस फीचर को जारी नहीं किया है। व्हाट्सएप का यह फीचर डेवलपमेंट मोड Feature Development Mode में है और इसकी बीटा टेस्टिंग Beta Testing की जा रही है। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इस फीचर को कंपनी द्वारा जारी कर दिया जाएगा।

इससे पहले मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ऐलान किया था कि WhatsApp के यूजर्स अब किसी चैट का स्क्रीनशॉट Screenshot नहीं ले सकेंगे। व्हाट्सएप को ट्रेक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo के मुताबिक व्हाट्सएप एक ओर नए फीचर पर काम कर रहा है और इसे जल्द जारी किया जा सकता है। इस फीचर में यूजर्स को कॉन्टेक्ट की चैट पर ही टैप करके की यूजर्स का स्टेट्स देखने की सुविधा मिलेगी। यानी चैट बॉक्स की प्रोफाइल Chat Box Profile में ही अन्य यूजर्स की स्टेट्स ग्लो करेगी और आप उसे यहीं से टैप करके देख सकते हैं। गौर करने वाली बात ये है कि व्हाट्सएप का यह फीचर इंस्टाग्राम के फीचर Instagram Features की तरह काम करता है, जिसमें चैट लिस्ट से ही स्टोरी को देखा जा सकता है।

WABetaInfo के मुताबिक यूजर चाहे तो इस फीचर को बंद भी कर सकता है। व्हाट्सएप द्वारा इस फीचर को अगले हफ्ते तक पेश किया जा सकता है। मार्क जुकरबर्ग के मुताबिक, वे WhatsApp की सिक्योरिटी को अब और मजबूत करने जा रहे हैं। इसलिए व्यू वन्स फीचर में बदलाव किया जा रहा है, यूजर्स अब व्यू वन्स फीचर View Once Feature से भेजे गए मैसेज का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेंगे।