News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

अब RayBan का स्मार्ट चश्मा पहनकर चला सकते हैं WhatsApp

Share Us

1790
अब RayBan का स्मार्ट चश्मा पहनकर चला सकते हैं WhatsApp
16 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

वॉट्सऐप WhatsApp चलाने के लिए अब आपको हमेशा अपने स्मार्टफोन को हाथ में लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी। जल्द ही आप रेबैन Ray-Ban के स्मार्ट चश्मे का इस्तेमाल कर अपना वॉट्सऐप अकाउंट WhatsApp Account चला सकते हैं। इस चश्मे के जरिए आप किसी को मैसेज भेज या रिसीव कर सकेंगे या फिर किसी को वॉट्सऐप कॉल WhatsApp Call भी कर सकेंगे। मेटा Meta ने अपने रे-बैन स्टोरीज स्मार्ट ग्लास Ray-Ban Stories smart glasses में वॉट्सऐप फीचर्स को जोड़ा है। 

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग Meta CEO Mark Zuckerberg ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि वह आने वाले दिनों में स्मार्ट ग्लास में और अधिक फीचर्स लाये जा सकते हैं । उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट Facebook Post में लिखा है कि अब आप वॉट्सऐप पर कॉल कर सकते हैं, किसी के मैसेज सुन सकते हैं और किसी को मैसेज भी भेज सकते हैं। जल्द ही आप वॉयस कमांड्स Voice Commands के जरिए मैसेंजर या वॉट्सऐप Messenger or WhatsApp पर आए संदेशों का रिप्लाई भी कर सकेंगे।

आपको बता दें कि Ray-Ban ग्लासेज और वॉट्सऐप के बीच कनेक्शन इसके लिंक्ड डिवाइस Linked Device फीचर के जरिेए काम करेगा। इसी फीचर्स के जरिए अभी वॉट्सऐप आपको अपने अकाउंट को किसी पीसी पर लिंक करने की इजाजत देता है और आपको इसके लिए बार-बार अपने फोन को पेयर नहीं करना होता है। जिनके पास Ray-Ban Stories चश्मा है, वे अपने वॉट्सऐप के लिंक्ड डिवाइस में जाकर इसे लिंक कर सकते हैं।

TWN Tech Beat