अब ट्विटर ने अनमेंशन फीचर को किया रोल आउट 

Share Us

484
अब ट्विटर ने अनमेंशन फीचर को किया रोल आउट 
13 Jul 2022
min read

News Synopsis

वर्तमान समय में डिजिटल प्लेटफार्म Digital Platforms नए नए अपडेट पेश कर रहे हैं। इसी कड़ी में दिग्गज माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट Micro-Blogging Site ट्विटर Twitter ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म Social Media Platform पर एक और नए फीचर New Features को जोड़ा है। अब ट्विटर यूजर्स Twitter Users अपनी मर्जी से अनचाहे टैग्स Unwanted Tags को रिमूव कर सकेंगे और उसके नोटिफिकेशन थ्रेड Notification Thread को भी बंद कर सकेंगे।

अन्य यूजर्स आपको फिर से उसी थ्रेड में टैग नहीं कर पाएंगे। इस महीने की शुरुआत में ही ट्विटर ने ब्लू सब्सक्राइबर Blue Subscribers को एंड्रॉइड डिवाइस Android Device पर अपने एप में नेविगेशन बार Navigation Bar को बदलने का ऑप्शन भी दिया था। जून में ट्विटर ने उसके वीडियो प्लेयर Video Player के लिए कैप्शन टॉगल Caption Toggle करने के लिए एक अलग बटन iOS और Android दोनों के लिए उपलब्ध की थी। 

जबकि स्पेस टैब फीचर को ट्विटर ने पहली बार पिछले साल आईओएस पर टेस्ट किया था और यह सुविधा आईओएस यूजर्स iOS Users को सबसे पहले दी गई थी। मई के महीने में इसे एंड्रॉइड के लिए भी एक्टिव कर दिया गया था। अब ट्विटर ने अनमेंशन Unmention फीचर को रोल आउट किया है, जो यूजर्स को उन कन्वर्सेशन Conversations से खुद को हटाने की सुविधा देता है जिनमें वह शामिल नहीं होना चाहते।