News In Brief Career & Jobs
News In Brief Career & Jobs

अब टॉपर ने भी 1,100 कर्मचारियों को नौकरी से किया बाहर

Share Us

1070
अब टॉपर ने भी 1,100 कर्मचारियों को नौकरी से किया बाहर
30 Jun 2022
6 min read

News Synopsis

टॉपर Topper ने भी अब 1,100 कर्मचारियों को नौकरी से बाहर निकाल दिया fired from job है। शिक्षा प्रौद्योगिकी कंपनी Education technology company बायूज समूह की इकाई टॉपर Unit of byju's group ने इस हफ्ते करीब 1,100 कर्मचारियों को नौकरी से हटा दिया। यह कंपनी के कुल कार्यबल total workforce का करीब 36 फीसदी है।

छटनी की चपेट में आए कुछ कर्मचारियों ने यह जानकारी दी है। टॉपर के बर्खास्त कर्मचारियों  sacked employees ने जानकारी देते हुए कहा है कि उन्हें सोमवार को कंपनी से ‘कॉल’ आया और इस्तीफा देने को कहा asked to resign गया। ऐसा नहीं करने पर बिना नोटिस के नौकरी से हटाने की बात कही गई।

कंपनी के एक कर्मचारी ने बताया कि, ‘‘मैं रसायन शास्त्र Chemistry विषय पढ़ाता हूं। मेरी पूरी टीम की छंटनी layoffs of entire team कर दी गई है। टॉपर ने इस्तीफा देने को वालों को एक महीने का वेतन देने का वादा किया है। ऐसा नहीं करने वालों को कोई वेतन नहीं दिया जाएगा।’’

टॉपर के सह-संस्थापक जीशान हयात Co-founder Zeeshan Hyatt, को उनके व्हाट्सएप Whatsapp पर सवाल भेजकर इस बारे में जानकारी मांगी गई, लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया। बायजू ने टॉपर का पिछले साल जुलाई में 15 करोड़ डॉलर में अधिग्रहण acquired किया था।