अब इंस्टाग्राम पर भी री-ट्वीट की तरह मिलेगा रीपोस्ट का विकल्प

Share Us

332
अब इंस्टाग्राम पर भी री-ट्वीट की तरह मिलेगा रीपोस्ट का विकल्प
13 Sep 2022
min read

News Synopsis

दिग्गज फोटो-वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म Photo-Video Sharing Platform इंस्टाग्राम Instagram मेंं जल्द ही रीपोस्ट Repost का ऑप्शन मिलने की उम्मीद है। यह फीचर्स ट्विटर के री-ट्वीट फीचर्स Re-Tweet Features की तरह काम करेगा, जिसमें एक यूजर्स के ट्वीट को अन्य यूजर्स द्वारा अपनी प्रोफाइल पर री-ट्वीट करने की सुविधा मिलती है। फेसबुक Facebook पर भी यूजर्स को अन्य यूजर्स की पोस्ट को शेयर करने की सुविधा मिलती है। इसमें दावा किया जा रहा है कि इंस्टाग्राम Repost फीचर्स की कुछ चुनिंदा यूजर्स के साथ टेस्टिंग भी कर रहा है। गौर करने वाली बात ये है कि हाल ही में इंस्टाग्राम ने अपने प्राइवेसी फीचर्स Privacy Features में नए बदलाव करते हुए कई सिक्योरिटी फीचर्स Security Features को एड किया था।

टेकक्रंच TechCrunch की एक रिपोर्ट के अनुसार, इंस्टाग्राम ने यह कंफर्म किया है कि वह अपने नए रीपोस्ट फीचर्स को कुछ यूजर्स के साथ टेस्ट करने वाले हैं। रिपोर्ट में इंस्टाग्राम के प्रवक्ता का हवाला देकर लिखा गया कि, हम इंस्टाग्राम पोस्ट को फिर से शेयर (रीपोस्ट) करने पर काम कर रहे हैं। साथ ही स्टोरी को भी री-शेयर करने के बारे में विचार कर रहे हैं, कि कैसे री-शेयर करने के बाद भी ऑरिजनल क्रिएटर्स Original Creators को उसके काम का क्रेडिट मिल सके। जबकि मेटा ने अब तक इस फीचर्स की ऑफिशियल जानकारी नहीं साझा की है। मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम ने हाल ही में अपने प्राइवेसी फीचर्स में भी नए बदलाव किए हैं।

इस बदलाव के तहत अब 16 साल से कम उम्र के बच्चे संवेदनशील कंटेंट Sensitive Content नहीं देख सकेंगे। इंस्टाग्राम ने इसकी ऑफिशियल घोषणा करते हुए कहा था कि हम संवेदनशील कंटेंट से बच्चों को बचाने के लिए प्राइवेसी फीचर्स Privacy Features में कुछ बदलाव कर रहे हैं, जिसमें नए किशोर यूजर्स के लिए संवेदनशील कंटेंट को डिफॉल्ट रूप से सीमित किया जा रहा है।