News In Brief Auto
News In Brief Auto

अब इलेक्ट्रिक व्हीकल 15 मिनट में होंगे फुल चार्ज, इस कंपनी का दावा

Share Us

356
अब इलेक्ट्रिक व्हीकल 15 मिनट में होंगे फुल चार्ज, इस कंपनी का दावा
11 Aug 2022
min read

News Synopsis

हाल ही में इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर Electric Three-Wheeler बनाने वाली दिग्गज कंपनी Altigreen ने अपना नया रैपिड-चार्जिंग इलेक्ट्रिक व्हीकल New Rapid-Charging Electric Vehicle लॉन्च किया था। इस व्हीकल को लेकर कंपनी ने दावा किया है कि यह मात्र 15 मिनट की चार्जिंग में जीरो से 100 फीसदी चार्ज हो सकता है। यदि आप सोच रहे हैं कि यह आम चार्जिंग स्पीड Charging Speed है, तो आप गलत हैं। इस रैपिड चार्जिंग के लिए कंपनी ने Exponent Energy के साथ साझेदारी की है। एक मीडिया पब्लिकेशन को दिए इंटरव्यू में Altigreen ने बताया कि कंपनी अपने रैपिड-चार्ज ईवी की डिलीवरी इस साल अक्टूबर से शुरू करेगी।

एक इंटरव्यू के दौरान Altigreen Propulsion Labs के संस्थापक और सीईओ Founder & CEO, डॉ अमिताभ सरन Dr. Amitabh Saran और Exponent Energy के सह-संस्थापक और सीईओ Co-Founder & CEO, अरुण विनायक Arun Vinayak ने रैपिड-चार्ज ईवी और इसके बैटरी पैक व सुपर फास्ट चार्जिंग के पीछे छिपी टेक्नोलॉजी के बारे में जानकारी साझा की। रिपोर्ट की मानें तो, रैपिड-चार्ज ईवी की डिलीवरी अक्टूबर 2022 में शुरू होगी।

अमिताभ सरन ने पब्लिकेशन Publications को जानकारी देते हुए बताया कि Altigreen अधिकांश ईकॉमर्स और FMCG कंपनियों Ecommerce & FMCG Companies को अपने कार्गो EVs की आपूर्ति लास्ट और मिड माइल डिलीवरी Supply Last and Mid Mile Delivery के लिए कर रही है। इनमें Amazon, Flipkart, HUL, Bisleri, IFB और इसी तरह शामिल हैं।

इन ग्राहकों ने विशिष्ट उपयोग के मामलों के लिए फास्ट-चार्ज विकल्पों के साथ डिलीवरी वैन की मांग की है ,जहां कई शिफ्ट और क्विक टर्नअराउंड Shift and Quick Turnaround समय की आवश्यकता होती है। हमारे नए रैपिड-चार्ज वाहन को ऐसे अनुप्रयोगों के लिए तुरंत तैनात किया जाएगा।