अनुचित व्यवहार के मामले में Ola-Uber को नोटिस

Share Us

326
अनुचित व्यवहार के मामले में Ola-Uber को नोटिस
21 May 2022
7 min read

News Synopsis

ऑनलाइन कैब सर्विस Online Cab Service मुहैया कराने वाली फेमस कंपनियों ओला और उबर Ola and Uber को नोटिस जारी किया है। ये नोटिस Notice अनुचित व्यापार व्यवहार और उपभोक्ता अधिकारों के उल्लंघन Unfair Trade Practices and Violation of Consumer Rights करने पर दिया गया है। केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण Central Consumer Protection Authority (सीसीपीए) ने ऑनलाइन कैब सेवाएं प्रदान करने वाली नामी कंपनियों ओला और उबर को नोटिस जारी किया। शिकायतें मिलने पर सीसीपीए ने ये कार्रवाई की है।

नोटिस पर ओला और ऊबर को 15 दिन के अंदर जवाब देना है। सीसीपीए ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि इस संबंध में प्राधिकरण के पास बढ़ी संख्या में शिकायतें Increased number of complaints आ रही थीं। मुख्य आयुक्त Chief Commissioner निधि खरे Nidhi Khare ने कहा कि हमने ओला और उबर दोनों कंपनियों को नोटिस जारी किया है।

यह नोटिस पिछले एक साल से कैब सेवा प्रदाताओं के खिलाफ बढ़ती उपभोक्ता शिकायतों और अन्य अनुचित व्यापार आचरण से संबंधित हैं। इस संबंध में जारी रिपोर्ट में कहा गया कि सरकार ने बीते 10 मई को कैब प्रदाताओं के साथ हुई बैठक में चेतावनी गई थी कि अगर वे अपनी व्यवस्था में सुधार नहीं करती हैं, तो उन पर सख्त कार्रवाई Strict action होगी।