9 घंटों की बैटरी लाइफ के साथ लॉन्‍च हुए Noise i1 स्‍मार्ट ग्‍लास

Share Us

378
9 घंटों की बैटरी लाइफ के साथ लॉन्‍च हुए Noise i1 स्‍मार्ट ग्‍लास
23 Jun 2022
min read

News Synopsis

मंगलवार को टेक दिग्गज कंपनी Noise ने भारत India में अपना पहला स्मार्ट ग्लास Smart Glasses लांच कर दिया है। नॉइज आई1 Noise i1  स्मार्ट ग्लास को कंपनी ने टच कंट्रोल Touch Control के साथ पेश किया है। ये ग्लास सिरी और गूगल असिस्टेंट Siri & Google Assistant को सपोर्ट करते हैं। इससे यूजर्स को हैंड्स-फ्री वॉयस असिस्टेंट Hands-free Voice Assistant का ऑप्‍शन मिलता है। इन स्मार्ट ग्लास में कॉलिंग के लिए 16.2mm स्पीकर ड्राइवर Speaker Driver मिलता है।

ये ग्‍लास अल्‍ट्रावॉयलेट ए Ultraviolet A (यूवीए) और अल्‍ट्रावॉयलेट बी Ultraviolet B (यूवीबी) प्रोटेक्‍शन के साथ आते हैं और ब्लूटूथ v5.1 कनेक्टिविटी Bluetooth v5.1 Connectivity के जरिए एंड्रॉयड और iOS डिवाइसेज Android and iOS Devices के साथ इस्‍तेमाल किए जा सकते हैं। कंपनी की ओर से Noise i1 को एक बार चार्ज करने पर 9 घंटे तक का प्लेटाइम देने का दावा किया गया है। Noise i1 स्मार्ट ग्लास में 16.2mm ड्राइवर के साथ एक स्पीकर और हर हर टेंपल पर एक अलग माइक मिलता है।

आंखों के तनाव को कम करने के लिए ये बदलने वाले ब्‍लू लाइट फ‍ि‍ल्टरिंग ट्रांसपैरंट लेंस Blue Light Filtering Transparent Lens के साथ आते हैं। इसको लेकर दावा किया गया है कि इन ग्‍लास में लगा लेंस 99 फीसदी अल्‍ट्रावॉयलेट ए (यूवीए) और अल्‍ट्रावॉयलेट बी (यूवीबी) किरणों से सुरक्षा दे सकता है।

अगर कीमत की बात करें तो Noise i1 स्मार्ट ग्‍लास 5,999 रुपए के मूल्य टैग के साथ आता है और कंपनी की वेबसाइट के जरिए खरीदने के लिए उपलब्ध है। 

TWN In-Focus