News In Brief Auto
News In Brief Auto

Nissan: निसान ने भारत में तीन नई एसयूवी X-Trail, Qashqai और Juke को किया शोकेस

Share Us

490
Nissan: निसान ने भारत में तीन नई एसयूवी X-Trail, Qashqai और Juke को किया शोकेस
19 Oct 2022
min read

News Synopsis

दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी निसान Nissan ने भारत में X-Trail, Qashqai और Juke एसयूवी को शोकेस Showcase कर दिया है। जापानी कार कंपनी Japanese Car Company की भारतीय सहायक कंपनी निसान इंडिया Nissan India ने ऐलान किया है कि वह इंडियन मार्केट Indian Market के लिए अपने दो सबसे लोकप्रिय वैश्विक मॉडलों Popular Global Models की व्यवहार्यता का अध्ययन कर रही है। निसान ने यह भी पुष्टि की है कि इस महीने से भारत में एक्स ट्रेल X-Trail और  काश्काई Qashqai की सड़कों पर टेस्टिंग On Road Testing शुरू हो गई है। इन ग्लोबल-स्पेक यूटिलिटी व्हीकल्स Global-Spec Utility Vehicles को चेन्नई Chennai में कंपनी के मैन्युफेक्चरिंग प्लांट Manufacturing Plant के चारों ओर निसान टॉप इंजीनियरों Top Engineers द्वारा टेस्ट किया जा रहा है।

इन दो एसयूवी के अलावा, कार निर्माता ने Juke को भी पेश किया है। निसान की मानें तो, इसका मकसद तेजी से विकसित हो रहे भारतीय उपभोक्ता आधार के लिए इसकी उपयुक्तता का आकलन करना है। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि, "विशेष रूप से भारतीय सड़कों और अलग-अलग इलाकों में उनकी अनुकूलन क्षमता पर ध्यान केंद्रित करते हुए, इन टेस्टिंग के दौरान ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए हर कार की क्षमता का आकलन करेंगे।" निसान का कहना है कि आने वाले हफ्तों में वह भारतीय बाजार में भविष्य के संभावित वाहन लाइन-अप के लिए अपने वैश्विक पोर्टफोलियो Global Portfolio से मॉडलों की व्यवहार्यता की पहचान करेगी।

वहीं, एक बार टेस्टिंग पूरी हो जाने के बाद, निसान एक्स-ट्रेल की बिक्री Nissan X- Trail Sales सबसे पहले शुरू की जाएगी। उसके बाद अन्य मॉडलों की बिक्री शुरू होगी। जबकि इसको लेकर कंपनी का कहना है कि इसकी व्यापक समीक्षा में घरेलू और निर्यात विनिर्माण Domestic and Export Manufacturing की दीर्घकालिक व्यवहार्यता के लिए भविष्य के स्थानीय उत्पादन को सुरक्षित करना भी शामिल है।