New IPO: Electronics Mart India के आईपीओ में रिटेल निवेशकों का हिस्सा दोगुना सब्सक्राइब

Share Us

489
New IPO: Electronics Mart India के आईपीओ में रिटेल निवेशकों का हिस्सा दोगुना सब्सक्राइब
07 Oct 2022
min read

News Synopsis

Electronics Mart India के आईपीओ IPO में रिटेल निवेशकों Retail Investors का हिस्सा करीब दोगुना सब्सक्राइब Subscribe हुआ है। कंज्यूमर ड्यूरेबल्स रिटेल चेन फर्म Consumer Durables Retail Chain Firm इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया Electronics Mart India का इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग Initial Public Offering के बंद होने की अंतिम तिथि 7 अक्टूबर 2022 है। पर यह अपने अपने पहले ही दिन पूरा सब्सक्राइब हो चुका है। कंपनी के बीते 4 अक्तूबर को आए आईपीओ IPO को 6,25,00,000 शेयरों के मुकाबले 10,58,09,796 शेयरों के लिए बोलियां मिलीं।

पहले दो दिनों में रिटेल इंडिविजुअल इन्वेस्टर्स Retail Individual Investors (RIIs) को 1.98 गुना सब्सक्रिप्शन मिला, जबकि क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स Qualified Institutional Buyers (QIBs) को 1.68 गुना सब्सक्रिप्शन मिला। नॉन-इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स Non-Institutional Investors (NIIs) के हिस्से को इश्यू के पहले दिन 1.04 गुना सब्सक्रिप्शन मिला। EMI का आईपीओ 500 करोड़ रुपए का फ्रेश इश्यू है। इसमें ऑफर फॉर सेल Offer for Sale नहीं है। इसका प्राइस बैंड 55 से 69 रुपये प्रति शेयर है। इश्यू का लॉअ साइज 254 शेयरों का है। कम से कम एक लॉट के लिए निवेशकों 14,986 रुपये निवेश करने होंगे।

कंपनी के अनुसार आईपीओ से जुटाई रकम का इस्तेमाल कैपिटल एक्सपेंडिचर Capital Expenditure, वर्किंग कैपिटल Working Capital जरूरतों को पूरा करने और कर्ज चुकाने में किया जाएगा। इसके अलावा फंड का उपयोग सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए भी किया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि, इलेक्ट्रॉनिक्स मार्ट इंडिया Electronics Mart India का कारोबार वर्ष 1980 में हैदराबाद में बजाज इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड Bajaj Electronics Limited की सहयोगी कंपनी के तौर पर हुआ था।