News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

भारत पर भरोसा जता रही New Holland

Share Us

272
भारत पर भरोसा जता रही New Holland
22 Apr 2022
8 min read

News Synopsis

कोरोना संकट के दौर में भी भारत India से कंपोनेंट्स Components और पार्ट्स की सोर्सिंग चालू रहने की वजह से न्यू हॉलैंड New Holland के अधिकारियों का भारत पर भरोसा बढ़ा है और कंपनी भारत से निर्यात बढ़ाना चाहती है। यही वजह है कि ट्रैक्टर बनाने वाली दुनिया की चौथी सबसे बड़ी कंपनी World's 4th largest company न्यू हॉलैंड इंडस्ट्रियल भारत से ट्रैक्टर के पार्ट्स और कंपोनेंट का निर्यात 3 गुना तक बढ़ाना चाहती है, और चीन Chaina पर अपनी निर्भरता कम करना चाहती है। कंपनी का अगले 3 साल में भारत से ट्रैक्टर के पार्ट्स और कंपोनेंट्स का निर्यात $30 अरब पर पहुंचाना चाहती है।

कंपनी के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि अगले 3 से 5 साल में भारत से निर्यात बढ़ाकर $50 करने की भी कंपनी की योजना है। सीएनएच इंडस्ट्रियल के एमडी CNH Industrial MD रौनक वर्मा Raunak Verma के मुताबिक पिछले 2 साल में भारत से कंपनी ट्रैक्टर पार्ट्स एवं कंपोनेंट के मामले में 100 फ़ीसदी एफिशिएंसी देख चुकी है। गौरतलब है कि न्यू हॉलेंड ब्रांड पूरे भारत में अपने डीलर नेटवर्क Dealer Network के माध्यम से ग्राहकों को उपकरण का अधिक से अधिक लाभ लेने का प्रशिक्षण, बिक्री के बाद सेवा आदि उपलब्ध कराता है।

न्यू हाॅलैंड एग्रीकल्चर बेहतर तकनीक के ट्रैक्टरों की बड़ी रेंज के साथ-साथ खेत तैयार करने से लेकर कटनी के बाद के कामकाज जैसे पराली और चारा संबंधी उपकरण, प्लांटर्स, बेलर, स्प्रेयर और जुताई के उपकरण की पूरी रेंज़ पेश करती है। न्यू हॉलैंड का दावा है कि उसके ट्रैक्टर में नवीनतम तकनीक New Technology शक्तिशाली और ईंधन Fuel Efficient Engines सक्षम इंजन हैं, जिस वजह से किसान इसे पसंद करते हैं।