News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

वॉट्सऐप में जुड़ेगा नया "गैलरी व्यू" फीचर

Share Us

336
वॉट्सऐप में जुड़ेगा नया "गैलरी व्यू" फीचर
21 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

मेटा के स्वामित्व वाली कंपनी वॉट्सऐप WhatsApp अपने यूजर्स के लिए नए अपडेट लेकर आता रहता है। मिली रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी विंडोज 11 ऐप Windows 11 App के लिए भी एक नया फीचर पेश करने वाली है। कंपनी ने विंडोज 11 के बीटा वर्जन Beta Version पर वॉट्सऐप गैलरी व्यू को अपडेट Updates to Gallery View किया है। इसके साथ ही वॉट्सऐप गैलरी व्यू नए अंदाज में नजर आएगा और यूजर्स को बेहतर अनुभव देगा। आपको बता दें कि इससे पहले वॉट्सऐप विंडोज 11 ऐप में ड्राइंग, इमोजी रिएक्शन जैसे कई नए फीचर्स दिए हैं। अब कंपनी ने नई गैलरी व्यू के लिए टेस्टिंग शुरू कर दी है।

विंडोज वर्जन 2.0 के लिए वॉट्सऐप बीटा के साथ नया गैलरी व्यू रोल आउट किया जा रहा है। इसी अपडेट में ऐप बंद होने के बावजूद रिप्लाई करने की सुविधा भी मिलेगी। वाबीटाइंफो Wabitinfo केअनुसार बीटा वर्जन पर नए सिरे से डिजाइन की गई गैलरी व्यू वॉट्सऐप डेस्कटॉप के जैसी हो सकती है। यानी विंडोज 11 ऐप में मिलने वाला गैलरी व्यू वॉट्सऐप वेब के जैसा हो सकता है। स्क्रीनशॉट देखकर लगता है कि यूजर्स के लिए इमेज या वीडियो को नेविगेट करना आसान रहेगा। 

इस बारे में वाबीटाइंफो का दावा है कि अपडेटेड गैलरी व्यू काफी स्टेबल है। वहीं कुछ टेस्टर्स के अनुसार नई अपडेट के साथ वॉटे्सऐप की परफार्मेंस में सुधार देखा गया है। नई गैलरी व्यू के अलावा वॉट्सऐप ने विंडोज 11 ऐप में ड्राइंग और इमोजी रिएक्शन Drawing and Emoji Reaction जैसी अपडेट्स दी हैं। आपको बता दें कि वॉट्सऐप नई गैलरी व्यू के अलावा एक और नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। कंपनी ने बीटा वर्जन में ‘बल्क इनेबल’ फीचर Bulk Enabled' Feature लेकर आएगी।