News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

व्हाट्सऐप ग्रुप में जल्द जुड़ेंगे नए फीचर

Share Us

1050
व्हाट्सऐप ग्रुप में जल्द जुड़ेंगे नए फीचर
15 Apr 2022
7 min read

News Synopsis

मेटा प्लेटफॉर्म्स Meta Platforms के सीईओ मार्क जुकरबर्ग CEO Mark Zuckerberg ने एक पोस्ट शेयर Post Share करते हुए कहा कि हम जल्द ही व्हाट्सऐप WhatsApp पर ग्रुप Groups में नए फीचर भी जोड़ रहे हैं, जिसमें प्रतिक्रिया Feedback,, बड़ी फाइल शेयरिंग Large File Sharing और बड़ी ग्रुप कॉल  Large Group Calls शामिल हैं। अभी तक इसका उपयोग करके ग्रुप वॉयस कॉल में केवल आठ लोगों को जोड़ा जा सकता है, और यूज़र्स के बीच शेयर की जाने वाली फाइल का आकार एक जीबी से अधिक नहीं होता है।

इसके साथ ही हम ग्रुप एडमिन Group Admin को सभी के लिए ग्रुप चैट से अनवांटेड मैसेज Unwanted Messages हटाने का अधिकार भी बहुत जल्द देंगें और यह हटाई गई सामग्री समूह के किसी भी सदस्य को दिखाई भी नहीं देगी। ग्रुप कॉल में अब 8 से बढाकर 32 लोगों को एक साथ विडिओ कॉल Video Calls करने की सुविधा मिलेगी। कंपनी के सीईओ ने आगे लिखा है की रिएक्शन इमोजी Reaction Emoji में भीं जल्द बदलाव देखने को मिलेगा।

हालांकि व्हाट्सऐप में यह सुविधा कब जोड़ी जायेगी, इसके बारे में कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है। अगर बात विश्व में व्हाट्सऐप उपयोग करने वालों की हो तो यह संख्या दो बिलियन  Billion से भी अधिक है और वहीं एक रिपोर्ट Report के अनुसार भारत में व्हाट्सऐप के दुनिया में सबसे अधिक उपयोगकर्ता  हैं। जिनकी संख्या करीब 487 मिलियन Million हैं।