News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

Whatsapp के नए फीचर से यूजर्स छिपा सकेंगे ऑनलाइन स्टेटस

Share Us

336
Whatsapp के नए फीचर से यूजर्स छिपा सकेंगे ऑनलाइन स्टेटस
04 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

व्हाट्सएप WhatsApp अपने नये फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर के आने के बाद iOS यूजर्स iOS Users अपने ऑनलाइन स्टेटस Online Status को छुपा सकेंगे। आसान शब्दों में कहें तो iOS यूजर्स ऑनलाइन होते हुए भी किसी को पता नहीं चलेगा की वह ऑनलाइन है। इस नये फीचर पर कंपनी ने काम करना भी शुरू कर दिया है और जल्द ही कंपनी इसे iOS यूजर्स के लिए रोल आउट Roll Out भी करने वाली है।

आपको बता दें कि यह फीचर बिलकुल ही 'Last Seen' छुपाने वाले फीचर की तरह काम करता है। इस फीचर का इस्तेमाल करके यूजर्स किसी भी इंडिविजुअल से अपना ऑनलाइन स्टेटस छुपा सकेंगे। इस फीचर का इस्तेमाल करते समय आपको 2 ऑप्शन दिखाई देंगे। इसमें आपको "Everyone" और Same as Last Seen" ऑप्शन दिखाई देगा।

गौरतलब है कि पिछले साल WhatsApp ने एक फीचर रोल आउट किया था जिसकी मदद से यूजर्स अपने 'Last Seen' को उन कॉन्टेक्ट्स के साथ छुपा सकते थे जिनके साथ आपने कभी भी बात न की हो। इस फीचर को लाने के पीछे थर्ड पार्टी ऐप्स Third Party Apps को हमारी जासूसी Spying करने से रोकना था। WhatsApp ने यूजर्स के द्वारा दिए गए फीडबैक Feedback को ध्यान में रखते हुए इस फीचर को लाने की तैयारी कर रहा है। इस फीचर के आने के बाद आप अपने ऑनलाइन स्टेटस को किसी भी एक पर्टिकुलर व्यक्ति Particular Person से छुपा सकेंगे।