News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

WhatsApp पर आया Group Call का नया फीचर

Share Us

305
WhatsApp पर आया Group Call का नया फीचर
20 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

व्हाट्सएप WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म पर नए-नए फीचर्स लाता रहता है। इसी कड़ी में कंपनी ने अब ग्रुप वीडियो कॉल Group Video Call में कुछ नए फीचर्स को जोड़ा है, जिसके जरिए ग्रुप कॉल का होस्ट Host Group Call ज्यादा पावरफुल हो जाएगा। इस नए फीचर के अनुसार व्हाट्सएप पर ग्रुप कॉल्स करने वाला होस्ट, कॉल के दौरान किसी भी मेंबर को म्यूट Mute Member और पर्सनल मैसेज Personal Messag कर पाएगा। इन फीचर्स के साथ व्हाट्सएप माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस Microsoft Office गूगल मीट Google Meet और जूम Zoom जैसे ऐप्स को कड़ी टक्कर देना चाहता है। जिसमें कि यह फीचर पहले से ही मौजूद है।

इस बारे में व्हाट्सएप के सीईओ WhatsApp CEO Will Cathcart ने WhatsApp Group Call के कई फीचर्स के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि WhatsApp ग्रुप कॉल के दौरान होस्टर किसी को भी म्यूट कर सकता है। कॉल्स से जुड़ने के लिए भी यूजर्स को जानकारी दी जा सकती है। कॉल को जॉइन करने के फीचर के लिए इंडीकेटर जोड़ा गया है। ऐसे में होस्ट किसी भी यूजर को ग्रुप कॉल में शामिल होने के लिए म्यूट कर सकते हैं।

आपको बता दें कि कई व्हाट्सएप यूजर्स हैं जो प्रोफेशनल वीडियो कॉलिंग Professional Video Calling के लिए व्हाट्सएप का यूज करते हैं। उनके लिए व्हाट्सएप ग्रुप कॉलिंग का मजा अब दुगना हो सकता है। इसी कड़ी में कुछ दिन पहले ही व्हाट्सएप ने ग्रुप कॉलिंग के लिए जुड़ने वाले लोगों की संख्या को बढ़ा दिया है। ऐसे में व्हाट्सएप ग्रुप कॉल में 32 लोग जुड़ सकते हैं। जबकि इससे पहले सिर्फ 8 लोगों को जुड़ने की अनुमति थी।