WhatsApp में नया फीचर, अब तारीख के हिसाब से देख सकेंगे पुराने मैसेज

Share Us

632
WhatsApp में नया फीचर, अब तारीख के हिसाब से देख सकेंगे पुराने मैसेज
15 Sep 2022
min read

News Synopsis

दुनिया की फेमस इंस्टेंट मैसेजिंग एप Famous Instant Messaging App व्हाट्सएप Whatsapp ग्राहकों को रोज नए नए अपडेट New Updates दे रहा है। अब इस पर आपको जल्द तारीख के हिसाब से पुराने मैसेज Old Messages देखने का ऑप्शन भी मिलने वाला है। व्हाट्सएप के नए फीचर ट्रैक New Feature Track करने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने इन आगानी व्हाट्सएप फीचर्स के बारे में जानकारी दी है। व्हाट्सएप के इस फीचर्स को सर्च मैसेज बाय डेट नाम दिया गया है।

जबकि व्हाट्सएप ने अब तक इसकी आधिकारिक ऐलान नही किया है। गौर करने वाली बात ये है कि हाल ही में व्हाट्सएप के लिंक्ड डिवाइस Linked Device से खुद को मैसेज भेजने के फीचर्स की भी खबर आई थी। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार मेटा Meta के स्वामित्व वाली कंपनी इस फीचर पर काम कर रही है। यह फीचर जल्द ही यूजर्स के लिए जारी किया जा सकता है। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स एप पर तारीख के हिसाब से पुराने मैसेज देख सकेंगे।

यूजर्स को इस फीचर्स के बाद सर्च सेक्शन में एक नया कैलेंडर आइकन New Calendar Icon मिलेगा, इस आइकन पर टैप करके यूजर्स तारीख के हिसाब से मैसेज देख सकेंगे। यह फीचर्स उन यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद होगा जो लंबी चैट हिस्ट्री Long Chat History से परेशान हैं।

इस फीचर्स से ग्रूप चैट हिस्ट्री देखने में भी मदद मिल सकेगी। हाल ही में जानकारी आई थी कि व्हाट्सएप लिंक्ड डिवाइस से खुद को मैसेज भेजने की सुविधा देने पर काम कर रहा है। यानी इस फीचर्स में यूजर्स लिंक User Link किए गए डिवाइसेस के बीच खुद को मैसेज भेज सकेंगे।