News In Brief Auto
News In Brief Auto

भारत में नया ईवी दोपहिया ब्रांड ईवीयम लांच

Share Us

418
भारत में नया ईवी दोपहिया ब्रांड ईवीयम लांच
23 Jun 2022
min read

News Synopsis

नए इलेक्ट्रिक दोपहिया ब्रांड New Electric Two Wheeler Brands ईवीयम EVeium भारत India में लांच हो चुका है। भारत में इस नई कंपनी की महीने भर में तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर Three Electric Scooters उतारने की योजना है। संयुक्त अरब अमीरात UAE स्थित कंपनी मेटा4 समूह META4 Group की ऑटोमोबाइल शाखा एलीसियम ऑटोमोटिव्स Elysium Automotives  ने भारत में अपने ईवी दोपहिया ब्रांड ईवीयम EVenium को लांच करने की घोषणा की है।

ईवीयम देश में एक महीने के भीतर 3 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने का प्लान बना रही है। माना जा रहा है कि ईवीयम पूरी तरह से मेड-इन-इंडिया ब्रांड Made-in-India Brands होगा, जिसमें ईवीयम के सभी स्कूटर मेटा4 समूह के वोल्टी इनर्जी Voltly Energy मैन्युफेक्चरिंग प्लांट Manufacturing Plant में बनाए जाएंगे।

वोल्टी इनर्जी ने हाल ही में तेलंगाना सरकार Government of Telangana के साथ तेलंगाना के जहीराबाद Zaheerabad में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए डेडिकेटेड मैन्युफेक्चरिंग प्लांट Dedicated Manufacturing Plant स्थापित करने के लिए 15 एकड़ भूमि का अधिग्रहण करने के लिए एक समझौता किया है।

  ब्रांड ने प्लांट लगाने के लिए 250 करोड़ रुपए से ज्यादा का निवेश करने का प्लान किया है, जो इस वित्तीय वर्ष के आखिर तक काम करना शुरू कर देगा।