News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

अशोक लेलैंड की और अडानी कैपिटल के बीच हुई नई डील

Share Us

440
अशोक लेलैंड की और अडानी कैपिटल के बीच हुई नई डील
23 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

वाणिज्यिक वाहन विनिर्माता Commercial Vehicle Manufacturers अशोक लेलैंड Ashok Leyland ने हल्के वाणिज्यिक वाहनों (एलसीवी) के वित्तपोषण के लिए अडाणी कैपिटल Adani Capital के साथ समझौता किया है। अशोक लेलैंड ने बृहस्पतिवार को जारी बयान में यह जानकारी दी है। इस समझौते के तहत वाणिज्यिक वाहन ऋण के माध्यम से अडाणी कैपिटल आसान मासिक भुगतान योजनाओं के साथ ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने की दिशा में काम करेगी। इस बारे में कंपनी में कहा कि अशोक लेलैंड की हल्के वाणिज्यिक वाहन की इकाई ने अडाणी कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड Adani Capital Private Limited के साथ एक शुरुआती समझौता किया है।

आपको बता दें कि अडानी कैपिटल कंपनी गौतम अडानी Gautam Adani के अडानी समूह की कंपनी है। इस बीच, सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन अशोक लेलैंड का शेयर लाल निशान पर बंद हुआ है। शेयर की कीमत 147.50 रुपये है, जो एक दिन पहले से 0.61% लुढ़क गया है। इससे पहले देश के सबसे बड़े बैंक ‘भारतीय स्टेट बैंक State Bank of India ने देश में किसानों को ऋण मुहैया कराने के लिए सह-ऋण भागीदार के रूप में अडानी कैपिटल के साथ हाथ मिलाया था।

इस बारे में एसबीआई ने कहा था कि एसबीआई ने किसानों को ट्रैक्टर और कृषि उपकरणों Tractors and Agricultural Equipments की खरीद के लिए ऋण प्रदान करने के लिए अडानी समूह की एनबीएफसी शाखा, अडानी कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड (अडानी कैपिटल) के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं, ताकि कृषि कार्यों में दक्षता और फसलों की उत्पादकता बढ़ाई जा सके।