News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

नेटफ्लिक्स ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ की साझेदारी, मिलेगा सस्ता स्ट्रीमिंग प्लान

Share Us

455
नेटफ्लिक्स ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ की साझेदारी, मिलेगा सस्ता स्ट्रीमिंग प्लान
15 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

नेटफ्लिक्स Netflix के सस्ते प्लान जल्द लॉन्च होने जा रहे हैं। इसके लिए नेटफ्लिक्स ने माइक्रोसॉफ्ट Microsoft के साथ साझेदारी की है। माइक्रोसॉफ्ट अब नेटफ्लिक्स का ग्लोबल एडवरटाइजिंग टेक्नोलॉजी और सेल्स पार्टनर बन गया है। नेटफ्लिक्स ने कहा है कि वो विज्ञापन के आधार पर एक नया प्लान पेश करेंगे, जिसमें स्टैन्डर्ड, एड फ्री बेसिक और प्रीमियम योजनाएं शामिल होंगी।

आपको बता दें नया प्लान यूजर को उस प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन देखने में सक्षम बनाएगा, जो पहले कभी नहीं देखा गया था। एक ब्लॉग पोस्ट करने के साथ नेटफ्लिक्स ने कहा कि, 'उसने माइक्रोसॉफ्ट के साथ ग्लोबल एडवरटाइजिंग टेक्नोलॉजी और सेल्स पार्टनर Global Advertising Technology and Sales Partner की साझेदारी कर ली है। कंपनी के ब्लॉग में ये भी कहा गया है कि नेटफ्लिक्स सस्ते प्लान तो लॉन्च करेगा, लेकिन इसके साथ विज्ञापन देखना भी आपके लिए जरूरी होगा।

गौरतलब है कि नेटफ्लिक्स के प्लान काफी महंगे होते हैं जिसके चलते कंपनी को काफी घाटा झेलना पड़ रहा है। अब नए प्लान की कीमत क्या होगी इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है। फिलहाल नेटफ्लिक्स Netflix का सबसे सस्ता सब्सक्रिप्शन Cheapest Subscriptions लगभग 149 रुपये प्रति माह है। इसे केवल स्मार्टफोन और टैबलेट Smartphones and Tablets पर ही देखा जा सकता है। एक स्क्रीन पर ही आप इसे यूज कर सकते हैं, जिसके चलते कुछ लोग नेटफ्लिक्स Netflix का सब्सक्रिप्शन लेने से भागते हैं।