News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

नेटफ्लिक्स ने पासवर्ड शेयर के लिए जोड़ा नया फीचर

Share Us

297
नेटफ्लिक्स ने पासवर्ड शेयर के लिए जोड़ा नया फीचर
19 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

Netflix ने पासवर्ड शेयर Password Share करने वाले यूजर्स को रोकने के लिए नया नियम लागू कर दिया है। दरअसल Netflix का मानना है कि, यूजर्स के पासवर्ड शेयर करने से उसके रेवेन्यू को नुकसान होता है। जिसके तहत अगर कोई यूजर अपने Netflix अकाउंट का पासवर्ड दोस्त, रिश्तेदार या किसी और व्यक्ति को शेयर करता है तो इसके लिए उसे अलग से सरचार्ज देना होगा। तो अगर आप भी दोस्तों के साथ नेटफ्लिक्स का पासवर्ड शेयर Netflix Password Share करते हों तो सावधान हो जाएँ। 

आपको बता दें कि कंपनी ने हाल ही में चिली, कोस्टा रिका और पेरू Chile, Costa Rica and Peru में रह रहे यूजर्स के लिए एक नया विकल्प ‘add extra member’ जोड़ा है। इस नये नियम के आने के बाद अब यूजर्स अगर अपना नेटफ्लिक्स पासवर्ड घर से बाहर के लोगों के साथ साझा करता है तो उसे इसके लिए उसे एक्स्ट्रा भुगतान extra payment करना होगा। हालांकि यह नियम फिलहाल भारत India में लागू नहीं हुआ है। 

गौरतलब है कि इससे पहले भी Netflix ने यह बताया था कि पासवर्ड शेयर करने वालों को अतिरिक्त शुल्क देना पड़ सकता है और कंपनी यह नियम कई देशों में शुरू भी कर चुकी है। ऐसे में यह उम्मीद कर सकते हैं कि आने वाले कुछ समय में कंपनी भारत में भी ‘add a home’ की शुरुआत कर देगी, जिसके बाद भारतीय यूज़र्स को एक्स्ट्रा पैसे चुकाने पड़ेंगें।