अडाणी की एंट्री की खबर से चढ़े एनडीटीवी के शेयर, जानें डिटेल्स

Share Us

334
अडाणी की एंट्री की खबर से चढ़े एनडीटीवी के शेयर, जानें डिटेल्स
25 Aug 2022
min read

News Synopsis

शेयर बाजार stock market में एनडीटीवी के शेयरों stocks of ndtv ने उड़ान भरी। अडाणी ग्रुप की एनडीटीवी मीडिया ग्रुप ndtv media group में बड़ी हिस्सेदारी खरीदने की खबरों के बाद बुधवार को शेयर बाजार में एनडीटीवी के शेयरों में बड़ा उछाल नजर आया। एनडीटीवी के शेयरों में 5 फीसदी तक की बढ़ोतरी देखने को मिली। इसी के साथ कंपनी के शेयर दिन के अपर सर्किट upper circuit को छूते दिखे। फिलहाल एनडीटीवी के शेयरों की कीमत 5 प्रतिशत के उछाल के साथ 384.5 रुपए पर पहुंच गए हैं।

यह दिन का अपर सर्किट लगाने के बाद 52 हफ्तों के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज national stock exchange पर एनडीटीवी के शेयरों में 4.99 फीसदी का उछाल आया। कंपनी के शेयरों ने 388.20 रुपए पर पहुंचते हुए दिन के अपर सर्किट को छू लिया है। यह कंपनी के बीते एक साल का उच्चतम स्तर है। गौर करने वाली बात ये है कि एक आश्चर्यजनक कदम उठाते हुए अरबपति गौतम अडाणी ने एनडीटीवी के अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू की है।

अगर यह अधिग्रहण अपने अंजाम तक पहुंचता है तो देश में मीडिया media का वर्तमान परिदृश्य बदल सकता है। अडाणी ग्रुप adani group ने पहले ब्रॉडकास्टर broadcaster में 29.18 फीसदी हिस्सेदारी के अप्रत्यक्ष अधिग्रहण के बाद कंपनी में हिस्सेदारी को नियंत्रित करने वाले अतिरिक्त 26 प्रतिशत शेयरों को भी खरीदने की पेशकश की है।