News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

मुकेश अंबानी की कंपनी अल्टिग्रीन उत्पादन बढ़ाने के लिए 700 करोड़ रुपये जुटाएगी

Share Us

351
मुकेश अंबानी की कंपनी अल्टिग्रीन उत्पादन बढ़ाने के लिए 700 करोड़ रुपये जुटाएगी
30 May 2023
7 min read

News Synopsis

इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता अल्टीग्रीन प्रोपल्शन लैब्स Electric Vehicle Maker UltiGreen Propulsion Labs अपने अगले दौर के उत्पादन के लिए जुलाई तक 700 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है। फंडिंग के साथ कंपनी का लक्ष्य अपने तिपहिया वाहनों के उत्पादन को गति देना और नए मॉडलों में निवेश करना है।

सूत्रों ने ब्लूमबर्ग को बताया कि निर्माता मुकेश अंबानी Producer Mukesh Ambani द्वारा समर्थित अगले दौर में $ 350 मिलियन का मूल्यांकन मांग रहा है। लोगों ने कहा कि इसके कुछ मौजूदा निवेशक साथ में टैग कर सकते हैं, और अपने शेयर बेच सकते हैं।

सूत्रों ने बताया कि धन उगाहने के आसपास की स्थिति हवा में है, और विवरण में अभी भी बदलाव किया जा सकता है। अल्टिग्रीन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ सरन Amitabh Saran Chief Executive Officer Ultigreen ने कहा कि कंपनी धन उगाहने के बीच में थी, और इसे जुलाई तक पूरा करना चाहती है।

फरवरी 2022 में इलेक्ट्रिक वाहन Electric Vehicle बनाने वाली कंपनी ने अपने फंडरेजर की सीरीज ए में 300 करोड़ रुपये जुटाए। फंडिंग राउंड का नेतृत्व सिक्स्थ सेंस वेंचर्स ने किया, जिसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड Reliance Industries Limited की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी रिलायंस न्यू एनर्जी लिमिटेड Reliance New Energy Limited और अन्य इक्विटी निवेशक शामिल थे।

2022 के अनुदान संचय का उद्देश्य उत्पादन में तेजी लाना और पूरे भारत में कंपनी की पहुंच का विस्तार करना था। 2022 अनुदान संचय के समर्थकों ने कम अव्यवस्थित तिपहिया सेगमेंट में कंपनी की स्थिति को पहचाना।

निखिल ने कहा हम ईवी स्पेस के भीतर 3डब्ल्यू सेगमेंट पर अल्टिग्रीन Ultragreen on 3W Segment के प्राथमिक फोकस से आराम प्राप्त करते हैं, जो मूल रूप से कम अव्यवस्थित और कम प्रवेशित है, साथ ही मूल्य श्रृंखला में कई हितधारकों को लाभ पहुंचाता है। सिक्स्थ सेंस के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी निखिल वोरा Nikhil Vora Founder and CEO Sixth Sense ने कहा।

उन्होंने कहा यह एक मजबूत उत्पाद-पहले दृष्टिकोण और एक विश्वसनीय टीम के साथ जुड़ा हुआ है, अल्टिग्रीन 3W ईवी स्पेस UltraGreen 3W EV Space में अग्रणी खिलाड़ियों में से एक के रूप में उभरने के लिए अच्छी स्थिति में है।

Altigreen Propulsion Labs की स्थापना 2013 में हुई थी। कंपनी इलेक्ट्रिक कार्गो तिपहिया वाहनों के डिजाइन और उत्पादन में माहिर है। कंपनी अपनी वेबसाइट के अनुसार 55,000 वाहनों की वार्षिक उत्पादन क्षमता का दावा करती है।