News In Brief Auto
News In Brief Auto

Motovolt URBN e-Bike: मोटोवोल्ट ने लॉन्च की ई-बाइक, लाइसेंस की नहीं पड़ेगी जरूरत

Share Us

712
Motovolt URBN e-Bike: मोटोवोल्ट ने लॉन्च की ई-बाइक, लाइसेंस की नहीं पड़ेगी जरूरत
28 Sep 2022
min read

News Synopsis

दिग्गज कंपनी मोटोवोल्ट मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड Motovolt Mobility Pvt Ltd ने मंगलवार को एक स्मार्ट ई-बाइक Smart E-Bike, URBN (यूआरबीएन) को लॉन्च करने की घोषणा की है। यूआरबीएन ई-बाइक एक आकर्षक कीमत वाली, शून्य-उत्सर्जन Zero-emission वाली ई-बाइक है, जो मॉडर्न भारतीय युवाओं Indian Youth को लुभाने के इरादे से उतारी गई है। मोटोवोल्ट यूआरबीएन को 49,999 की कीमत पर लॉन्च किया गया है। इस बाइक को खरीदने के इच्छुक ग्राहक इसे कंपनी की वेबसाइट और 100+ फिजिकल रिटेल पॉइंट्स पर 999 रुपए में बुक कर सकते हैं।

URBEN इलेक्ट्रिक बाइक में 36V का लिथियम आयन बैटरी पैक Lithium Ion Battery Pack दिया गया है। इसमें एक बार फुल चार्जिंग Full Charging पर 120 किमी की रेंज मिलने का दावा किया गया है। कंपनी ने भी दावा किया है कि ये मोटरसाइकिल 10 सेकेंड 25 किमी की रफ्तार पकड़ सकती है। मोटोवोल्ट यूआरबीएन एक हटाने योग्य बीआईएस अनुमोदित बैटरी द्वारा संचालित है जो सुरक्षित और चार्ज करने में आसान है। इसको चार्ज करने में 4 घंटे का समय लगता है। यह एक पेडल असिस्ट सेंसर Pedal Assist Sensor के साथ आती है और पेडलिंग या स्वचालित सवारी वरीयताओं का समर्थन करने के लिए कई सवारी मोड मिलते है।

इसके अलावा, यह एक इग्निशन की स्विच Ignition Key Switch, हैंडल-लॉक Handle-Lock और कई अन्य सुविधाओं के साथ आती है। यूआरबीएन को किसी लाइसेंस या पंजीकरण License or Registration की जरूरत नहीं है। जिससे इसे खरीदने वाले बिना परेशानी के इसकी सवारी का आनंद ले सकते हैं। वहीं अगर कलर की बात करें तो, URBEN इलेक्ट्रिक बाइक 4 कलर ऑप्शंस में उपलब्ध हैं। इसमें येलो Yellow,, रेड Red, स्काई ब्लू Sky Blue, और व्हाइट  White जैसे रंग शामिल हैं।