News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

मॉर्गन स्टैनली प्रख्यात ग्रुप के वेयरहाउसिंग प्रोजेक्ट में 300 करोड़ का निवेश करेगी

Share Us

399
मॉर्गन स्टैनली प्रख्यात ग्रुप के वेयरहाउसिंग प्रोजेक्ट में 300 करोड़ का निवेश करेगी
28 Aug 2023
min read

News Synopsis

प्रख्यात ग्रुप Prakhhyat Group ने कहा कि उसने मुंबई के पास भिवंडी में एक वेयरहाउसिंग प्रोजेक्ट विकसित करने के लिए मॉर्गन स्टेनली रियल एस्टेट इन्वेस्टिंग Morgan Stanley Real Estate Investing द्वारा प्रबंधित फंड के साथ साझेदारी की है।

कंपनी ने मॉर्गन स्टेनली Morgan Stanley रियल एस्टेट इन्वेस्टिंग (MSREI) द्वारा निवेश की राशि का खुलासा नहीं किया, लेकिन सूत्रों ने कहा कि यह लगभग 300 करोड़ रुपये है।

कंपनी ने कहा प्रख्यात ग्रुप भिवंडी में अपने के स्क्वायर लॉजिस्टिक्स पार्क Square Logistics Park में 0.7 मिलियन वर्ग फुट ग्रेड ए वेयरहाउसिंग स्पेस विकसित करेगा। यह मुंबई के भिवंडी उप-बाज़ार में MSREI के प्रवेश का प्रतीक है। इसके साथ MSREI ने देश भर में 5.6 मिलियन वर्ग फुट से अधिक लॉजिस्टिक्स परिसंपत्तियों में निवेश किया है।

वन के-स्क्वायर परियोजना 25 एकड़ में बनाई जाएगी। यह विकास ई-कॉमर्स, 3पीएल खिलाड़ियों, एफएमसीजी और एफएमसीडी क्षेत्रों FMCG and FMCD Sectors सहित अन्य क्षेत्रों के संस्थागत ग्राहकों को वेयरहाउसिंग समाधान प्रदान करेगा।

प्रख्यात समूह विकास प्रबंधक होगा और परियोजना निष्पादन, पट्टे और परिसंपत्ति प्रबंधन के लिए जिम्मेदार होगा।

प्रख्यात समूह के निदेशक संदीप बागला Sandeep Bagla Director Eminent Group ने कहा "इस साझेदारी के माध्यम से हम MSREI की क्षमताओं के साथ-साथ अपनी विकास विशेषज्ञता का लाभ उठाने के लिए रोमांचित हैं, क्योंकि हम भारत के सबसे अधिक मांग वाले लॉजिस्टिक्स उप-बाज़ार में इस प्रमुख विकास का निर्माण कर रहे हैं।"

MSREI इंडिया के उपाध्यक्ष आनंद अय्यर Anand Iyer Vice President MSREI India ने कहा कि परिसंपत्ति वर्ग के रूप में औद्योगिक और लॉजिस्टिक्स इसकी निवेश रणनीति में एक उच्च दृढ़ विश्वास का विषय है।

प्रख्यात ग्रुप का के स्क्वायर लॉजिस्टिक्स पार्क 156 एकड़ में फैला हुआ है, और इसकी कुल विकास क्षमता 4 मिलियन वर्ग फुट से अधिक है।

प्रख्यात ग्रुप एक अग्रणी औद्योगिक और लॉजिस्टिक्स डेवलपर है, जिसके विकास के विभिन्न चरणों में 10 मिलियन वर्ग फुट से अधिक परियोजनाएं हैं।

MSREI मॉर्गन स्टेनली की वैश्विक निजी रियल एस्टेट निवेश प्रबंधन शाखा है, जिसके प्रबंधन के तहत 54 बिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक की संपत्ति है।

रियल एस्टेट सलाहकार वेस्टियन के अनुसार इस साल जनवरी-जून के दौरान मुंबई में वेयरहाउसिंग स्पेस Warehousing Space in Mumbai की लीजिंग 75 प्रतिशत बढ़कर 3.8 मिलियन वर्ग फुट हो गई, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि में 2.2 मिलियन वर्ग फुट थी।

वेस्टियन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीनिवास राव Srinivasa Rao Chief Executive Officer Vestian ने कहा "भारतीय वेयरहाउसिंग और लॉजिस्टिक्स क्षेत्र मजबूत और टिकाऊ बुनियादी सिद्धांतों के दम पर वैश्विक प्रतिकूल परिस्थितियों से गुजर रहा है। कनेक्टिविटी में सुधार और पारगमन समय को कम करने के लिए देश भर में कई मेगा बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की योजना बनाई गई है।"