स्विगी कर्मचारियों के लिए लाई मूनलाइटिंग पॉलिसी, ये होगा फायदा

Share Us

384
स्विगी कर्मचारियों के लिए लाई मूनलाइटिंग पॉलिसी, ये होगा फायदा
05 Aug 2022
min read

News Synopsis

देश के दिग्गज फूड डिलिवरी प्लेटफार्म Food Delivery Platform स्विगी Swiggy ने अपने कर्मचारियों Employees के लिए मूनलाइटिंग पॉलिसी Moonlighting Policy शुरू की है। कंपनी की इस स्कीम से कर्मचारियों का उनकी अपनी नौकरी के साथ दूसरी जगह काम करने का रास्ता साफ हो गया है। इस पॉलिसी के अनुसार कर्मचारी अपने वर्किंग ऑवर्स Working Hours के बाद किसी दूसरे प्रोजेक्ट्स Other Projects के लिए काम कर सकते हैं, बशर्ते उस प्रोजेक्ट से कंपनी के हितों का टकराव ना हो रहा हो। स्विगी ने इंडस्ट्री में इस तरह की पॉलिसी पहली बार लाने का दावा किया है।

कंपनी की ओर से एक बयान जारी कर जानकारी देते हुए कहा गया है कि कंपनी के कर्मचारी अपने काम का घंटा पूरा होने के बाद या वीकेंड पर कोई दूसरा काम कर सकेंगे। इसके लिए शर्त केवल इतनी होगी कि जिस प्रोजेक्ट के लिए वे काम कर रहे हैं, उससे ना उनकी उत्पादकता प्रभावित हो ना ही स्विगी के साथ उस प्रोजेक्ट के हितों का टकराव हो। स्विगी की नई मूनलाइटिंग पॉलिसी के तहत कर्मी किसी एनजीओ में वॉलेंटियर Volunteer in NGO या किसी डॉस ट्रेनिंग संस्थान Training Institute में ट्रेनर का काम कर पाएंगे।

इसके अलावे स्विगी कर्मी अपने टैलेंट के हिसाब से भी काम का चयन कर सकते हैं, उन्हें सिर्फ इस बात का ध्यान रखना होगा वे जो काम कर रहे हैं उसके साथ स्विगी कंपनी के हितों का टकराव नहीं हो रहा हो। स्विगी ने अपने बयान में कहा है कि मूनलाइटिंग पॉलिसी को काफी सोच-समझकर तैयार किया गया है। कंपनी ने कहा है कि कोविड 19 के कारण लगे लॉकडाउन Lockdown के दौरान देश में एक बड़ी आबादी ने नई चीजें सीखीं हैं। इन स्किल्स का इस्तेमाल वे अपने परिवार की मदद Family Help कर सकते हैं।