News In Brief Environment and Ecology
News In Brief Environment and Ecology

यूपी में मानसून ने पकड़ी रफ्तार, लखनऊ में बारिश से मौसम सुहाना 

Share Us

514
यूपी में मानसून ने पकड़ी रफ्तार, लखनऊ में बारिश से मौसम सुहाना 
30 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

दिल्ली एनसीआर Delhi NCR में आज सुबह से हो रही भारी बारिश से सवाल उठने लगे हैं कि क्या मौसम विभाग Meteorological Department का पूर्वानुमान सही साबित हुआ है। क्या दिल्ली में मानसून की दस्तक हो गई है। हालांकि, मौसम विभाग ने मानसून की एंट्री पर आज अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। मौसम विभाग (IMD) ने अगले कई दिनों तक दिल्ली में ऐसे ही बारिश के आसार जताए हैं। दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा। 

वहीं अगर यूपी की बात करें तो बुधवार को गोरखपुर-बस्ती मंडल Gorakhpur-Basti Division में झमाझम तो वाराणसी Varanasi और आसपास के जिलों में कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों में मानसून के पूरी तरह सक्रिय होने की संभावना है। इसके चलते महोबा, झांसी, उरई, बहराइच, अयोध्या और श्रावस्ती Mahoba, Jhansi, Orai, Bahraich, Ayodhya and Shravasti समेत प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है।

अगर बात उत्तर प्रदेश की राजधानी capital of Uttar Pradesh लखनऊ Lucknow की करें तो शहर के अलग-अलग हिस्सों में आज बारिश का सिलसिला जारी है। राजधानी में आज सुबह से ही रिमझिम बारिश और ठंडी हवा ने मौसम को एक बार फिर से सुहाना कर दिया है। लखनऊ में बुधवार से ही बादल छाए हुए थे, लेकिन तड़के सुबह से हो रही बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

TWN In-Focus