News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

मोबिलिटी सॉल्यूशंस को भारतीय रेलवे से 100 करोड़ रुपये का ठेका मिला

Share Us

517
मोबिलिटी सॉल्यूशंस को भारतीय रेलवे से 100 करोड़ रुपये का ठेका मिला
14 Jun 2023
6 min read

News Synopsis

मोबिलिटी सॉल्यूशंस लिमिटेड Mobility Solutions Limited ने बुधवार को कहा कि उसे वंदे भारत एक्सप्रेस Vande Bharat Express के लिए कई आवश्यक घटकों को वितरित करने और स्थापित करने के लिए भारतीय रेलवे से 100 करोड़ रुपये का अनुबंध मिला है। एमएसएल ने एक बयान में कहा कंपनी ऑर्डर देने और पूरा करने की प्रक्रिया में है।

विविध जेसीबीएल समूह का एक हिस्सा, एमएसएल एफआरपी, ग्लास-प्रबलित प्लास्टिक, शीट धातु और विभिन्न प्रकार के रेलवे आंतरिक समाधानों का एक व्यापक स्पेक्ट्रम बनाती है।

कंपनी ने कहा कि अनुबंध के मुताबिक एमएसएल नोज कोन के आठ टुकड़े, शौचालय के साथ इंटीरियर पैनलिंग के 16 रेक और प्रति रेक 16 कोच की आपूर्ति करेगी।

काम के पूरे दायरे में छत, किनारे, दीवारों और विभाजनों के लिए एफआरपी आंतरिक पैनलों का विकास, आपूर्ति और स्थापना, दरवाजों के साथ शौचालय, सामान, रोलर ब्लाइंड और अन्य महत्वपूर्ण उपकरण शामिल हैं।

कंपनी ने यह भी कहा कि चेन्नई में इंटीग्रल कोच फैक्ट्री Integral Coach Factory in Chennai में चालू वित्त वर्ष के भीतर डिलीवरी सेट के साथ इसकी उत्पादन इकाइयां पूरी गति से आगे बढ़ रही हैं।

जेसीबीएल ग्रुप के प्रबंध निदेशक ऋषि अग्रवाल Rishi Agarwal Managing Director JCBL Group ने कहा जैसे-जैसे अधिक से अधिक वंदे भारत ट्रेनें चलने लगती हैं, उन्हें असेंबल करने के लिए उच्च गुणवत्ता वाले घटकों को वितरित करने की तत्काल आवश्यकता होती है।

भारतीय रेलवे Indian Railways के नवीनतम आपूर्ति अनुबंध का उद्देश्य वंदे भारत एक्सप्रेस की समग्र दक्षता, विश्वसनीयता और सुरक्षा को बढ़ाना है।

कंपनी सीटों, खिड़कियों, बसों के पुर्जों, FRP/GRP पुर्जों, और बहुत कुछ के उपयोग के लिए तैयार उप-विधानसभाओं का निर्माण करती है।

एमएसएल ने कहा कि वह अनुकूलित समाधानों के माध्यम से मूल उपकरण निर्माताओं और सरकारी संगठनों को पारंपरिक सामग्री के प्रतिस्थापन के साथ आपूर्ति करने की भी योजना बना रही है।