News In Brief Auto
News In Brief Auto

Mitsubishi Electric ने महाराष्ट्र में नया मैन्युफैक्चरिंग प्लांट खोला

Share Us

256
Mitsubishi Electric ने महाराष्ट्र में नया मैन्युफैक्चरिंग प्लांट खोला
13 Dec 2023
7 min read

News Synopsis

मित्सुबिशी इलेक्ट्रिक इंडिया Mitsubishi Electric India ने महाराष्ट्र के तालेगांव औद्योगिक क्षेत्र में एडवांस्ड फैक्ट्री ऑटोमेशन सिस्टम Advanced Factory Automation System के लिए अपनी नई विनिर्माण सुविधा खोली है। यह सुविधा 15,400 वर्गमीटर के प्रारंभिक निर्माण के साथ 40,000 वर्गमीटर में फैली हुई है, जो 220 करोड़ के ग्रीनफील्ड निवेश द्वारा समर्थित है। कि यह निवेश भारत में अपने कारोबार को मजबूत करने और दुनिया भर में उन्नत स्वचालन और स्मार्ट विनिर्माण समाधानों की बढ़ती मांग को पूरा करने की उसकी प्रतिबद्धता को मजबूत करता है।

मित्सुबिशी इलेक्ट्रिक इंडिया के फैक्ट्री ऑटोमेशन एंड इंडस्ट्रियल डिवीजन Factory Automation and Industrial Division ने एक दशक से अधिक समय से देश में अपनी उपस्थिति स्थापित की है, और ऑटोमोटिव, खाद्य और पेय पदार्थ, फार्मास्यूटिकल्स, कपड़ा सहित विभिन्न औद्योगिक और वाणिज्यिक क्षेत्रों में योगदान दे रहा है, डेटा सेंटर्स, ई-कॉमर्स और भी बहुत कुछ जैसे आगामी विविध क्षेत्रों की जरूरतों को पूरा कर रहा है।

भारत में स्मार्ट ऑटोमेशन समाधानों की मांग में वृद्धि देखी जा रही है, और इन प्रगति के लिए खड़े होने के लिए मित्सुबिशी इलेक्ट्रिक इंडिया का ऑटोमेशन व्यवसाय इन वर्षों में तीन गुना से अधिक बढ़ गया है, जिसने बदलती आवश्यकताओं का समर्थन किया है।

इसके अतिरिक्त कंपनी ने ग्राहकों के लिए एक समकालीन समाधान अनुभव क्षेत्र बनाया है, जो नवीनतम नवाचारों को प्रदर्शित करता है, जिसमें "ई-एफ@क्टोरी" का प्रदर्शन भी शामिल है, और एक व्यापक समाधान जो नवीनतम डिजिटल तकनीक जैसे बड़े डेटा, आईआईओटी, एज कंप्यूटिंग, एडवांस्ड का लाभ उठाता है। रोबोटिक्स और एक तकनीकी पारिस्थितिकी तंत्र प्रदान करता है, जो अंतिम उपयोगकर्ता को अपने विनिर्माण वातावरण में डिजिटल परिवर्तन, प्रबंधन समाधान, सहयोगी रोबोट प्रदर्शन, मजबूत गति, ड्राइव और नियंत्रण समाधान, प्रक्रिया स्वचालन समाधान के साथ-साथ एक स्वायत्त मोबाइल रोबोट समाधान प्राप्त करने में मदद करता है।

भवन प्रबंधन प्रणाली न केवल ऊर्जा उपयोग को ट्रैक और अनुकूलित करने में मदद करती है, बल्कि इसे लागत-कुशल भवन सुविधा बनाती है।

इस सुविधा का उद्घाटन एक कार्यक्रम में किया गया जिसमें हिसाहिरो निशिमोतो, समूह उपाध्यक्ष, उद्योग और गतिशीलता क्षेत्र, मित्सुबिशी इलेक्ट्रिक कॉर्पोरेशन, काज़ुहिको तमुरा, एमडी, मित्सुबिशी इलेक्ट्रिक इंडिया, और टोमोहिरो योशिदा, निदेशक और फैक्ट्री ऑटोमेशन डिवीजन प्रमुख, मित्सुबिशी इलेक्ट्रिक इंडिया, जापान की भागीदारी देखी गई।

हिसाहिरो निशिमोतो ने कहा “आगे बढ़ते हुए हम एक स्थायी समाज को साकार करने के उद्देश्य से और स्वचालन प्रौद्योगिकी का उपयोग करने वाले ऊर्जा-बचत उपकरण और समाधान के साथ उत्पादन साइटों को प्रदान करके डीकार्बोनाइजेशन और श्रम की कमी जैसी सामाजिक चुनौतियों को हल करके योगदान देना जारी रखेंगे। मित्सुबिशी इलेक्ट्रिक को एक सर्कुलर डिजिटल इंजीनियरिंग कंपनी के रूप में स्थापित करना।"

कज़ुहिको तमुरा ने कहा "मित्सुबिशी इलेक्ट्रिक समूह सरकार की आत्मनिर्भर भारत और मेक-इन-इंडिया Atma Nirbhar Bharat and Make-in-India पहल का समर्थन करने के लिए भारत में अपने सभी व्यवसायों के बड़े विस्तार की उम्मीद करता है, ताकि हम नवाचार और तकनीकी उन्नति के साथ देश का नेतृत्व कर सकें।"

टोमोहिरो योशिदा ने कहा "यह नई सुविधा स्थानीय उत्पादन का समर्थन करती है, जिसका लक्ष्य कंपनी की वैश्विक ताकत और आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन को बढ़ाना है, ताकि हमारे ग्राहक अपने विनिर्माण और गुणवत्ता कौशल को अनलॉक करके देश को दुनिया के लिए एक विनिर्माण-हब के रूप में नेतृत्व कर सकें।"

Mitsubishi Electric Corporation के बारे में:

विश्वसनीय, उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद प्रदान करने में 100 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ मित्सुबिशी इलेक्ट्रिक कॉर्पोरेशन सूचना प्रसंस्करण और संचार, अंतरिक्ष विकास में उपयोग किए जाने वाले इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के निर्माण, और उपग्रह संचार, उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स, औद्योगिक प्रौद्योगिकी, ऊर्जा, परिवहन और निर्माण उपकरण, विपणन और बिक्री में एक मान्यता प्राप्त विश्व नेता है। मित्सुबिशी इलेक्ट्रिक अपने "बेहतर के लिए बदलाव" की भावना से समाज को प्रौद्योगिकी से समृद्ध करती है। कंपनी ने 31 मार्च 2023 को समाप्त वित्तीय वर्ष में 5,003.6 बिलियन येन (यूएस $ 37.3 बिलियन*) का राजस्व दर्ज किया।