News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Mitskart कंपनी के मालिक ने कर्मचारियों को दिवाली तोहफे में TATA Punch कारें दीं

Share Us

386
Mitskart कंपनी के मालिक ने कर्मचारियों को दिवाली तोहफे में TATA Punch कारें दीं
04 Nov 2023
8 min read

News Synopsis

पंचकुला में एक फार्मास्युटिकल कंपनी मिट्सकार्ट Pharmaceutical Company Mitskart के मालिक ने अपने कर्मचारियों को 12 टाटा पंच कारें उपहार में देने का फैसला किया।

हरियाणा की एक फार्मास्युटिकल कंपनी ने आगामी दिवाली पर अपने कर्मचारियों को कार का तोहफा दिया है। कंपनी ने अपने ऑफिस हेल्पर समेत 12 कर्मचारियों को नई टाटा पंच Tata Punch कारें तोहफे में दीं।

मिट्सकार्ट के मालिक एम.के. भाटिया Mitskart Owner MK Bhatia ने कहा कि वह अपने कर्मचारियों को केवल कर्मचारी नहीं मानते हैं, और वास्तव में वे सितारे या मशहूर हस्तियाँ हैं। अपने कर्मचारियों के समर्पण और कड़ी मेहनत से प्रभावित हुए और उन्होंने इस त्योहारी सीजन Festive Season में उन्हें एक विशेष उपहार देने का फैसला किया।

उन्होंने अपने संगठन से 12 कर्मचारियों को चुना, जिनमें एक व्यक्ति भी शामिल था, जो लगभग तीन साल पहले ऑफिस बॉय के रूप में शामिल हुआ था। ये 12 कर्मचारी कंपनी के प्रति वफादार रहे हैं, और इसके विकास के लिए कड़ी मेहनत की है। और इनमें से कुछ कर्मचारी शुरुआत से ही उनके साथ हैं। जो यह उपहार प्राप्त कर रहे थे।

वे सभी बेहद खुश थे, क्योंकि ऐसा हर दिन नहीं होता कि आपको उपहार के रूप में कार मिले, खासकर आपके अपने संगठन से। जहां कुछ लोग इस तोहफे से बेहद खुश हैं, वहीं कुछ ऐसे भी हैं, जो अभी भी कार चलाना सीख रहे हैं। विभिन्न कारणों और वित्तीय स्थितियों के कारण भारत में कई लोगों के लिए कार खरीदना अभी भी एक सपना है, जो उन्हें ऐसा निर्णय लेने से रोकते हैं। फार्मास्युटिकल कंपनी के मालिक ने अपने कर्मचारियों को एक कार तोहफे में देकर उनके सपनों को हकीकत में बदलने में मदद की। मालिक को यह कहते हुए सुना जा सकता है, कि वह अपने कर्मचारियों को दिखाना चाहता था, कि वे कड़ी मेहनत और वफादारी दिखाकर अपने सपनों को हासिल कर सकते हैं।

मालिक ने अपने कर्मचारियों को 12 टाटा पंच कारें उपहार में दीं। वैरिएंट का सटीक विवरण उपलब्ध नहीं है। टाटा पंच वास्तव में टाटा की एंट्री-लेवल माइक्रो एसयूवी है, जिसे 2021 में लॉन्च किया गया और तब से इसने खरीदारों का ध्यान आकर्षित किया है। अन्य टाटा कारों की तरह पंच भी एक मजबूत एसयूवी है, जिसने ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट Global NCAP Crash Test में 5-स्टार रेटिंग हासिल की है। यह एसयूवी 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है, जो 86 बीएचपी और 115 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

टाटा इस एसयूवी को 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स विकल्पों के साथ पेश कर रहा है, और सीएनजी विकल्प भी उपलब्ध है। बिल्कुल नए टाटा पंच की कीमत 6 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है, और 10.10 लाख रुपये एक्स-शोरूम तक जाती है। यह पहली बार नहीं है, इस साल की शुरुआत में भारत में एक चाय बेचने वाले स्टार्टअप ने अपने कर्मचारियों को हुंडई ग्रैंड आई10 निओस Hyundai Grand i10 Nios उपहार में दिया था। इसी तरह एक आईटी कंपनी ने पिछले साल अपने वफादार कर्मचारियों को 100 मारुति कारें उपहार में दीं।