अमूल और मदर डेयरी का दूध हुआ महंगा, नई दरें हुईं लागू

Share Us

845
अमूल और मदर डेयरी का दूध हुआ महंगा, नई दरें हुईं लागू
17 Aug 2022
min read

News Synopsis

देश की दिग्गज अमूल और मदर डेयरी Amul & Mother Dairy ने दूध की कीमतों Milk Prices में इजाफा कर दिया है। कंपनियों की बढ़ाई गई नई दरें आज से लागू भी हो गई हैं। गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन Gujarat Co-Operative Milk Marketing Federation ने अमूल दूध की कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर का इजाफा कर दिया है। इसके साथ ही मदर डेयरी ने भी दूध की कीमतें बढ़ा दी है। नई दरें आज यानी 17 अगस्त 2022 से लागू हैं। अमूल दूध की कीमतों में की गई यह वृद्धि गुजरात के अहमदाबाद और सौराष्ट्र Ahmedabad & Saurashtra के अलावे दिल्ली व एनसीआर Delhi & NCR, पश्चिम बंगाल West Bengal, मुंबई Mumbai और दूसरे ऐसे सभी जगहों पर लागू होगी जहां अमूल के उत्पाद बेचे जाते हैं।

अमूल दूध के कीमतों में यह वृद्धि 17 अगस्त 2022 से लागू होगी। अमूल दूध की कीमत बढ़ाने के ऐलान के थोड़ी ही देर बाद मदर डेयरी ने भी दूध की कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर का इजाफा करने की घोषणा कर दी। मदर डेयरी के बढ़े हुए भाव भी 17 अगस्त यानी आज से ही लागू होंगे। नई दरों की घोषणा के बाद अमूल दूध के गोल्ड Gold, ताजा व शक्ति ब्रांड Taza & Shakti Brands की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर का इजाफा हो गया है। जीसीएमएमएफ GCMMF की ओर से बताया गया है कि ये दरें आज से लागू हो जाएंगी।

जीसीएमएमएफ ने कहा है कि दूध की कीमतों में बढ़ोतरी का फैसला दूध के उत्पादन और संचालन शुल्क में बढ़ोतरी के कारण लिया गया है। जीसीएमएमएफ ने अपने बयान में कहा है कि दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी से एमआरपी में चार प्रतिशत का इजाफा हुआ है जो खाद्य पदार्थों की महंगाई की औसत दर से कम है। जीसीएमएमएफ ने कहा है कि दूध की कीमतों में बढ़ोतरी का फैसला दूध के उत्पादन और संचालन शुल्क Production & Operating Charges में बढ़ोतरी के कारण लिया गया है।