माइक्रोसॉफ्ट ने एज के एआई इमेज जनरेटर को डेस्कटॉप पर सभी के लिए पेश किया

Share Us

716
माइक्रोसॉफ्ट ने एज के एआई इमेज जनरेटर को डेस्कटॉप पर सभी के लिए पेश किया
08 Apr 2023
6 min read

News Synopsis

Microsoft ने घोषणा की है, कि उसका OpenAI का DALL-E-पावर्ड DALL-E-Powered AI इमेज जनरेटर AI Image Generator अब दुनिया भर के एज उपयोगकर्ताओं के लिए डेस्कटॉप Desktop पर उपलब्ध है।

कंपनी ने इस फीचर को पिछले महीने नए बिंग और एज प्रीव्यू New Bing and Edge Prev में पेश किया था।

इमेज क्रिएटर उपयोगकर्ताओं को केवल अपने शब्दों का उपयोग करके एक छवि बनाने की अनुमति देता है, जो उस तस्वीर का वर्णन करता है, जिसे वे देखना चाहते हैं।

कंपनी ने कहा कि यह सुविधा आपको ऐसी छवियां बनाने में मदद करेगी जो अभी तक मौजूद नहीं हैं, और ठीक Microsoft एज साइडबार से।

माइक्रोसॉफ्ट ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा अगर आपने कभी खुद को एक सामाजिक पोस्ट या यहां तक कि एक पॉवरपॉइंट Powerpoint के लिए एक बहुत विशिष्ट विजन की जरूरत महसूस की है, तो इमेज क्रिएटर Image Creator आपको ठीक वही ढूंढने में मदद कर सकता है, जिसकी आपको जरूरत है।

सुविधा का उपयोग करने के लिए उपयोगकर्ताओं को बस अपने ब्राउज़र के दाईं ओर साइडबार पर नेविगेट करने की आवश्यकता होती है, और फिर इमेज क्रिएटर आइकन Image Creator Icon पर टैप करें, अपना संकेत दर्ज करें और फिर उन्हें चुनने के लिए चार अलग-अलग छवि विकल्प दिखाई देंगे।

अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप एक का चयन करने के बाद वे इसे डाउनलोड Download कर सकते हैं। और अपने दस्तावेज़ में जोड़ सकते हैं, या इसे सोशल मीडिया Social Media पर अपलोड कर सकते हैं।

कंपनी ने बताया कि पहली बार माइक्रोसॉफ्ट एज में इमेज क्रिएटर का उपयोग करते समय उन्हें "+" आइकन पर क्लिक करके और इमेज क्रिएटर के लिए टॉगल की को चालू करके एज साइडबार Edge Sidebar में इसे सक्षम करना होगा।

इस बीच माइक्रोसॉफ्ट ने कैनरी चैनल Canary Channel में एज टेस्टर्स के साथ नए ब्लॉक फीचर New Block Feature का परीक्षण शुरू कर दिया है, जिससे उपयोगकर्ता एज ब्राउजर Edge Browser में स्वचालित रूप से चलने वाले वेब वीडियो Web Video को पूरी तरह से ब्लॉक कर सकते हैं।

हमने मीडिया ऑटोप्ले को सख्ती से ब्लॉक करने के आपके अनुरोधों को सुना है, और हम यह साझा करने के लिए उत्साहित हैं। कि यह अब उपलब्ध है, एज कैनरी में अब एक नई ऑटोप्ले सेटिंग है, ब्लॉक करें, इससे आप साइट पर सभी मीडिया को स्वचालित रूप से चलने से रोक सकते हैं, माइक्रोसॉफ्ट ने कहा।