माइक्रोसॉफ्ट ने ओपनएआई के जीपीटी-4 द्वारा संचालित नया एआई टूल 'सिक्योरिटी कोपिलॉट' पेश किया

Share Us

503
माइक्रोसॉफ्ट ने ओपनएआई के जीपीटी-4 द्वारा संचालित नया एआई टूल 'सिक्योरिटी कोपिलॉट' पेश किया
29 Mar 2023
5 min read

News Synopsis

Microsoft ने अपने नवीनतम टूल 'सिक्योरिटी कोपिलॉट Security Copilot' के लॉन्च की घोषणा की है, जो साइबर सुरक्षा Cyber ​​Security पेशेवरों को उल्लंघनों की पहचान करने और डेटा का विश्लेषण करने में मदद करने के लिए OpenAI के GPT-4 जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस मॉडल Generative Artificial Intelligence Model का उपयोग करता है।

यह सरल प्रांप्ट बॉक्स सुरक्षा विश्लेषकों को घटनाओं को सारांशित करने, कमजोरियों का विश्लेषण करने और पिनबोर्ड Pinboard पर सहयोगियों के साथ जानकारी साझा करने में सहायता करता है।

Microsoft का सुरक्षा-विशिष्ट मॉडल जो हर दिन 65 ट्रिलियन से अधिक संकेतों से भरा जाता है, सुरक्षा-विशिष्ट कौशल Security-Specific Skills का बढ़ता सेट प्रदान करता है, जो उपकरण को डेटा Data का बेहतर विश्लेषण करने और खतरे के संकेतों की पहचान करने में सक्षम बनाता है।

माइक्रोसॉफ्ट की घोषणाओं की एक श्रृंखला के बीच सिक्योरिटी कोपिलॉट का लॉन्च आता है, क्योंकि कंपनी एआई को अपनी सबसे लोकप्रिय पेशकशों Popular Offers में एकीकृत करना चाहती है। कंपनी ने चैटजीपीटी के मालिक ओपनएआई में अरबों डॉलर का निवेश किया है, और इसका उद्देश्य एआई प्रौद्योगिकी AI Technology में नवीनतम प्रगति के साथ अपने प्रतिस्पर्धियों को पछाड़ना है।

सुरक्षा सह-पायलट के लॉन्च के साथ माइक्रोसॉफ्ट साइबर सुरक्षा पेशेवरों Microsoft Cyber Security Professionals को एक बहुत जरूरी समाधान प्रदान करने की उम्मीद करता है, जो उल्लंघनों और खतरों की बढ़ती संख्या के साथ संघर्ष कर रहे हैं। टूल Tool को डेटा विश्लेषण Data Analysis की प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, सुरक्षा विश्लेषकों को सुरक्षा खतरों की पहचान करने और उनका जवाब देने के लिए अधिक कुशल और प्रभावी तरीका प्रदान करता है।

Microsoft 3 बिंदुओं में सुरक्षा सह-पायलट के प्राथमिक उपयोग पर प्रकाश डालता है

कॉम्प्लेक्स को आसान बनाएं

एक हमले के दौरान जटिलता आपको महंगी पड़ सकती है। कई स्रोतों से डेटा को स्पष्ट कार्रवाई योग्य अंतर्दृष्टि में संश्लेषित करें और घंटों या दिनों के बजाय मिनटों में घटनाओं का जवाब दें।

दूसरों की कमी को पूरा करें

उपयोगकर्ता मशीन की गति पर संकेतों को ट्राइएज करने धमकियों को जल्दी सतह पर लाने और हमलावर की अगली चाल को विफल करने में मदद करने के लिए पूर्वानुमानित मार्गदर्शन प्राप्त करने में सक्षम होगा।

टैलेंट गैप को दूर करें

Microsoft का दावा है, कि कुशल रक्षकों की मांग आपूर्ति से बहुत अधिक है। नया सुरक्षा सह-पायलट जोखिम को कम करने के लिए चरण-दर-चरण निर्देशों के साथ टीम को सबसे अधिक प्रभाव डालने और कौशल बनाने में मदद करेगा।

TWN In-Focus