माइक्रोसॉफ्ट ने बिंग, एज के लिए नई एआई-संचालित सुविधाओं की घोषणा की

Share Us

382
माइक्रोसॉफ्ट ने बिंग, एज के लिए नई एआई-संचालित सुविधाओं की घोषणा की
05 May 2023
6 min read

News Synopsis

माइक्रोसॉफ्ट ने गुरुवार को घोषणा की कि वह बिंग और एज Bing and Edge के लिए एआई-पावर्ड इनोवेशन AI-Powered Innovation की अगली लहर लाएगा, जिसमें कार्यों को पूरा करने के नए तरीके से विज़ुअल अपडेट और ओपन प्रीव्यू Visual Update and Open Preview के अनुभव की उपलब्धता का विस्तार शामिल है।

आज मैं यह साझा करने के लिए रोमांचित हूं कि हम दुनिया में सॉफ्टवेयर की सबसे बड़ी श्रेणी खोज को बदलने के लिए एआई-संचालित बिंग और एज AI-Powered Bing and Edge की अगली पीढ़ी की ओर बढ़ रहे हैं, दृष्टि और क्षमताओं का बहुत विस्तार करके हम आपके सह-पायलट के रूप में सोचते हैं। वेब यूसुफ मेहदी कॉर्पोरेट उपाध्यक्ष और उपभोक्ता मुख्य विपणन अधिकारी Webb Youssef Mehdi Corporate Vice President and Consumer Chief Marketing Officer ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा।

कंपनी ने कहा कि वह लिमिटेड प्रीव्यू से ओपन प्रीव्यू Limited Preview to Open Preview में जाकर और परीक्षण के लिए प्रतीक्षा सूची को समाप्त करके बिंग को और अधिक लोगों के लिए खोलेगी।

इसके साथ उपयोगकर्ताओं के लिए अपने Microsoft खाते से बिंग में साइन इन करके नए बिंग और एज को आज़माना आसान हो जाएगा।

बिंग पर खोज को और अधिक दृश्य बनाने के लिए माइक्रोसॉफ्ट ने अधिक समृद्ध, अधिक दृश्य उत्तर प्रस्तुत किए हैं, जिसमें चार्ट और ग्राफ़ और उत्तरों का अद्यतन स्वरूपण शामिल है, जिससे उपयोगकर्ताओं को वे जानकारी आसानी से प्राप्त करने में मदद मिलती है, जो वे चाहते हैं।

कंपनी बिंग में सभी भाषाओं में इमेज क्रिएटर का विस्तार भी कर रही है, जो कि 100 से अधिक भाषाओं में है, ताकि उपयोगकर्ता अपनी मूल भाषा में छवियां बना सकें।

कहा जाता है, कि टेक दिग्गज ने माइक्रोसॉफ्ट एज को फिर से डिजाइन किया है।

पुन: डिज़ाइन किए गए संस्करण में उपयोगकर्ता एक सुव्यवस्थित रूप गोल कोनों, संगठित कंटेनर और अर्ध-पारदर्शी दृश्य तत्वों सहित एक चिकना और उन्नत उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस देखेंगे।

कंपनी मल्टी-मोडल क्षमताओं Company Multi-Modal Capabilities का भी विस्तार कर रही है, और चैट में विज़ुअल सर्च को शामिल करने के लिए काम शुरू कर रही है, ताकि उपयोगकर्ता छवियों को अपलोड कर सकें और संबंधित सामग्री के लिए वेब पर खोज कर सकें।

खोज को अधिक उत्पादक बनाने के लिए Microsoft ने एक नई सुविधा शुरू की है, जिसके द्वारा उपयोगकर्ता चैट इतिहास के साथ बिंग चैट में पिछली चैट पर लौटने और पिछली चैट पर लौटने में सक्षम होंगे।

जल्द ही कंपनी चैट में एक्सपोर्ट और शेयर की कार्यक्षमता भी जोड़ेगी।

Microsoft Edge में चैट में शीघ्र ही PDF और लंबी-रूप वाली वेबसाइटों सहित लंबे दस्तावेज़ों के लिए बेहतर सारांशीकरण क्षमताएं भी होंगी, जिससे सघन ऑनलाइन सामग्री Dense Online Content का उपभोग करना आसान हो जाएगा।

कंपनी ने भी पेश किया एज एक्शन और माइक्रोसॉफ्ट Edge Action and Microsoft ने कहा कि आने वाले हफ्तों में उपलब्ध, लोग जल्द ही कम कदमों के साथ और भी अधिक कार्यों को पूरा करने के लिए एआई पर निर्भर हो सकेंगे।

इसके अलावा माइक्रोसॉफ्ट ने उल्लेख किया कि यह जल्द ही बिंग चैट अनुभव में तीसरे पक्ष के प्लग-इन का निर्माण करेगा, डेवलपर्स के लिए एक मंच तैयार करेगा, उदाहरण के लिए यदि आप बिंग चैट में डिनर के लिए नवीनतम रेस्तरां पर शोध कर रहे हैं, तो यह मदद के लिए ओपनटेबल का लाभ उठाएगा। आप आरक्षण ढूंढें और बुक करें।

TWN Special