News In Brief Auto
News In Brief Auto

MG Motor: भारतीय बाजार में एमजी मोटर लॉन्च करेगी सस्ती इलेक्ट्रिक कार

Share Us

480
MG Motor: भारतीय बाजार में एमजी मोटर लॉन्च करेगी सस्ती इलेक्ट्रिक कार
19 Oct 2022
min read

News Synopsis

एमजी मोटर इंडिया MG Motor India ने पुष्टि की है कि वह साल 2023 की दूसरी तिमाही यानी अप्रैल-जून में एक किफायती मास-मार्केट इलेक्ट्रिक कार Mass-Market Electric Cars लॉन्च करेगी। इस मॉडल का नाम एमजी सिटी ईवी MG City EV हो सकता है। MG Motor India के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर President and Managing Director राजीव चाबा Rajeev Chaba ने खुलासा किया है कि कंपनी अपने मास-मार्केट ईवी के लिए बैटरियों को स्थानीय वेंडर्स से लेगी, जिससे कॉम्पिटिटिव प्राइसिंग Competitive Pricing हासिल की जा सके। ऑटोमेकर का लक्ष्य अपने भारतीय ईवी खरीदारों Indian EV Buyers को कम कीमत पर एक इलेक्ट्रिक कार उपलब्ध कराना है।

इसलिए, यह विश्लेषण करेगा कि भारतीय बाजार Indian Market के लिए बैटरी रसायन और चार्जिंग सॉल्यूशंस का कौन सा कंबिनेशन सबसे अच्छा काम करता है। अपने MGDAP (MG डेवलपर प्रोग्राम) के तहत, ब्रिटिश वाहन निर्माता British Automobile Manufacturers स्थानीय बाजार के लिए बैटरी केमिस्ट्री और चार्जिंग सॉल्यूशंस Battery Chemicals & Charging Solutions पर नया करने के लिए टेक स्टार्ट-अप्स के साथ सहयोग कर रहा है। वहीं अगर इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत की बात करें तो, भारतीय बाजार में इसकी कीमत 11 लाख रुपए से 15 लाख रुपए के बीच होने का अनुमान है।

यदि इस कीमत पर इसे लॉन्च किया गया तो नई एमजी इलेक्ट्रिक कार मौजूदा टाटा ईवी Tata EV को टक्कर देगी जिसमें टियागो ईवी Tiago EV, टिगोर ईवी और नेक्सन ईवी Tigor EV and Nexon EV शामिल हैं। टाटा की इन सभी इलेक्ट्रिक कारों की कीमत इस समय 8.49 लाख रुपए से 17.50 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच है। अपकमिंग MG इलेक्ट्रिक कार की बात करें तो यह मॉडल चीन-स्पेक Wuling Air EV पर आधारित होगा।