News In Brief Auto
News In Brief Auto

एमजी मोटर की मासिक आधार पर बिक्री 99.6 फीसदी बढ़ी

Share Us

353
एमजी मोटर की मासिक आधार पर बिक्री 99.6 फीसदी बढ़ी
02 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

MG Motor India ने बुधवार को घोषणा की है कि मई 2022 में उसने 4,008 कारों की सेल Cars Sale कर ली है। इस साल अप्रैल की तुलना में कंपनी ने 99.6 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है, जब उसने 2,008 यूनिट्स की बिक्री Units Sales की थी। साथ ही वाहन निर्माता एमजी मोटर्स ने पिछले महीने बिक्री में 294.5 फीसदी का इजाफा दर्ज किया है, वहीं एक साल पहले इसी महीने की तुलना में उसने 1,016 कारों की सेल की थी।

इस महीने-दर-महीने और साल-दर-साल बिक्री में बढ़ोतरी वाहन निर्माता Vehicle Manufacturers द्वारा इस साल अप्रैल में अपनी खुदरा बिक्री Retailing में 22 फीसदी की गिरावट दर्ज करने के बाद आई है।

कंपनी ने अप्रैल 2022 में वैश्विक कोविड Global Covid से संबंधित व्यवधानों Disruptions के लिएYoY बिक्री में गिरावट को जिम्मेदार ठहराया था। सप्लाई चेन Supply Chain की बाधाओं के कारण उत्पादन में उतार-चढ़ाव Production Fluctuations ने अप्रैल में कार निर्माता की खुदरा बिक्री पर असर डाला।

जबकि उत्पादन में अस्थिरता अभी भी है और सप्लाई चेन की समस्याएं अब पहले की तुलना में कुछ कम हुई हैं। कंपनी का दावा है कि खुदरा बिक्री में बढ़ोतरी माइक्रोचिप उपलब्धता की स्थिति में सुधार के कारण हुई है।