News In Brief Auto
News In Brief Auto

एमजी मोटर ने AI और ADAS फीचर्स से लैस अपनी इस एसयूवी के बढ़ाए दाम, जानें डिटेल्स

Share Us

386
एमजी मोटर ने AI और ADAS फीचर्स से लैस अपनी इस एसयूवी के बढ़ाए दाम, जानें डिटेल्स
20 Sep 2022
min read

News Synopsis

देश में मिड-साइज एसयूवी Mid-Size SUV सेगमेंट में एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम Advanced Driver Assistance System (ADAS) और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर्स Artificial Intelligence Features से लैस पहली एसयूवी MG Astor को खरीदना कंपनी ने अब महंगा कर दिया है। एमजी मोटर इंडिया MG Motor India ने एक बार फिर Astor एसयूवी की कीमत में इजाफा किया है। भारतीय बाजार Indian Market में इस एसयूवी के एक साल पूरे होने से पहले इसकी कीमत में यह दो बार इजाफा किया जा चुका है। कार निर्माता ने इससे पहले इस साल जून में इसकी कीमत बढ़ाई थी।

कुल मिलाकर, एमजी एस्टर एसयूवी की कीमत में लॉन्च के 11 महीनों के भीतर वैरिएंट के आधार पर 50,000 रुपए तक की बढ़ोतरी हुई है। MG Astor को आधिकारिक तौर पर भारत में 11 अक्तूबर को 9.78 लाख रुपए की इंट्रोडक्टरी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत Introductory Starting Ex-showroom Price पर लॉन्च किया गया था। एसयूवी की शुरुआती कीमत इस समय एंट्री-लेवल Style EX 1.5-लीटर मैनुअल वैरिएंट Manual Variants के लिए 10.31 लाख रुपए है। टॉप-एंड Savvy .3 टर्बो AT S रेड वैरिएंट की कीमत अब 18.23 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होगी।

यानी इस एसयूवी की दिल्ली-एनसीआर में ऑन-रोड प्राइस 21 लाख रुपए से ज्यादा हो जाएगी। अगर इस गाड़ी की खासियत की बात करें तो MG Astor एसयूवी एआई टेक्नोलॉजी और एडीएएस फीचर्स AI Technology & ADAS Features की पेशकश करने वाली अपने सेगमेंट में पहली कार है। कंपनी Astor SUV के स्मार्ट और शार्प वैरिएंट्स में 80 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर्स देती है।

यह 220 टर्बो एटी और वीटीआई-टेक सीवीटी ट्रांसमिशन ट्रिम्स Turbo AT and VTI-Tech CVT Transmission Trims के शार्प वैरिएंट में वैकल्पिक पैकेज के रूप में ऑटोनॉमस लेवल 2 टेक्नोलॉजी फीचर्स भी उपलब्ध कराती है। एस्टर के सभी वैरिएंट्स में 27 सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड तौर पर मिलते हैं। वहीं टॉप एंड मॉडल में 49 सेफ्टी फीचर्स Safety Features मिलते हैं।