News In Brief Auto
News In Brief Auto

ब्लू लाइन पर दो घंटे तक बाधित रही मेट्रो सेवाएं

Share Us

365
ब्लू लाइन पर दो घंटे तक बाधित रही मेट्रो सेवाएं
07 Jun 2022
8 min read

News Synopsis

दिल्ली मेट्रो Delhi Metro की ब्लू लाइन Blue Line पर तकनीकी खराबी Technical Fault की वजह से सोमवार को करीब दो घंटे तक बड़ी संख्या में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सोमवार की शाम करीब साढ़े छह बजे से रात आठ बजे तक ब्लू लाइन पर दिल्ली मेट्रो की सेवाएं प्रभावित रहीं, जिसकी वजह से हजारों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। आपको बता दें कि ब्लू लाइन दिल्ली में द्वारका सेक्टर -21 से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी Noida Electronic City तक जाती है और यमुना बैंक स्टेशन Yamuna Bank Station पर वैशाली को भी जोड़ती है।

मेट्रो सेवा के प्रभावित होने पर डीएमआरसी DMRC ने एक बयान जारी कर कहा कि यमुना बैंक और इंद्रप्रस्थ स्टेशनों के बीच ट्रेन सेवाएं सोमवार शाम 6.35 बजे से रात 8 बजे तक प्रभावित रहीं। इसकी वजह थी कि अप लाइन पर टूटे हुए संपर्क तार की मरम्मत का काम किया जा रहा था। डीएमआरसी ने कहा कि एक पंक्षी के तार के चपेट में आने से संपर्क तार टूटने के कारण ओएचई में खामी आई, जिससे इंद्रप्रस्थ और यमुना बैंक स्टेशनों के बीच मेट्रो ट्रेन सेवाएं अस्थायी रूप से बाधित रही। यमुना बैंक खंड में ओएचई में खराबी के कारण इस अवधि में पूरी ब्लू लाइन प्रभावित हुई।

इस दौरान ट्रेनें सामान्य से धीमी गति से चलाई गईं। मेट्रो सेवा प्रभावित होने से यात्रियों को कठिनाई का सामना करना पड़ा और कई स्टेशनों पर विशेष रूप से इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन Indraprastha Metro Station पर भारी भीड़ देखी गई। दफ्तर से निकले लोग अपने घर जाने के लिए हलकान दिखे। इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के बाहर सड़क पर भी गाड़ियों के लिए लोगों की बड़ी भीड़ देखी गई। मेट्रो का इंतजार कर रहे एक बुजुर्ग ने बताया कि मेट्रो सेवा बाधित होने से भीड़ बढ़ गयी है, जिससे उन्हें काफी तकलीफ हो रही है और वह घूटन जैसा महसूस कर रहे हैं। वहीं एक अन्य महिला यात्री ने कहा कि भीड़ ज्यादा होने से लोग धक्का मुक्की कर रहे हैं, जिससे काफी परेशानी हो रही है।