News In Brief Auto
News In Brief Auto

Metal Forming Expo 16 से 18 मई 2024 तक मुंबई में आयोजित किया जाएगा

Share Us

137
Metal Forming Expo 16 से 18 मई 2024 तक मुंबई में आयोजित किया जाएगा
04 Apr 2024
6 min read

News Synopsis

मेटल फॉर्मिंग एक्सपो ने शीट मेटल वर्किंग, मेटल फॉर्मिंग और मैन्युफैक्चरिंग टेक्नोलॉजीज के लिए भारत की अग्रणी और एकमात्र केंद्रित प्रदर्शनी के रूप में अपनी स्थिति स्थापित की है, जिसमें रिकॉर्ड-ब्रेकिंग भागीदारी, अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों का प्रदर्शन और कई नेटवर्किंग अवसर शामिल हैं।

मेटल फॉर्मिंग एक्सपो Metal Forming Expo के बहुप्रतीक्षित दूसरे संस्करण के लिए अपने कैलेंडर को चिह्नित करें, जो 16-18 मई 2024 को मुंबई के गोरेगांव पूर्व में बॉम्बे एक्सहिबिशन सेंटर में होने वाला है, जो एक स्ट्रेटेजिक कमर्शियल हब है, जो भारत का मैन्युफैक्चरिंग पावरहाउस महाराष्ट्र के सेंटर में स्थित है। भारत का विनिर्माण क्षेत्र अनुकूल सरकारी नीतियों, बढ़ती घरेलू मांग, कुशल कार्यबल और तकनीकी प्रगति जैसे कारकों के कारण महत्वपूर्ण वृद्धि का अनुभव कर रहा है।

इंडिया वेल्डिंग टेक्नोलॉजी शो India Welding Technology Show के साथ-साथ आयोजित मेटल फॉर्मिंग एक्सपो, मैन्युफैक्चरिंग पेशेवरों के लिए एक गतिशील और कॉप्रेहेंसिवे प्लेटफार्म तैयार करने के लिए तैयार है, ताकि नवाचार और विकास के लिए विशाल संभावनाओं और अवसरों वाले बाजार में प्रवेश किया जा सके।

फ्यूचर मार्केट इवेंट्स की निदेशक चैताली दावणगेरी Chaitali Davangeri Director Future Market Events ने कहा “भारत एक महत्वपूर्ण मैन्युफैक्चरिंग सेंटर के रूप में उभरा है, जो वैश्विक उद्योगों और निवेशकों का ध्यान आकर्षित कर रहा है। जैसा कि भारत अपनी विनिर्माण क्षमताओं और प्रतिस्पर्धात्मकता को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, मेटल फॉर्मिंग एक्सपो प्रौद्योगिकी अपनाने की सुविधा, सहयोग को बढ़ावा देने, ज्ञान साझाकरण को बढ़ावा देने और बाजार दृश्यता को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता रहेगा। यह उद्योग के विकास और प्रतिस्पर्धात्मकता के लिए उत्प्रेरक है।"

लेजर टेक्नोलॉजीज के प्रबंध निदेशक राकेश अग्रवाल Rakesh Agarwal Managing Director Laser Technologies ने कहा “मेटल फॉर्मिंग एक्सपो एक शानदार कार्यक्रम है, और यह अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी प्रदाताओं को एक प्लेटफार्म पर सफलतापूर्वक ला रहा है। पहला संस्करण हमारी उम्मीदों से बढ़कर रहा और हमें अपने उत्पादों के लिए कई व्यावसायिक प्रश्न प्राप्त हुए। हम उत्साहित हैं, और इनोवेटिव और रिलाएबल लेजर टेक्नोलॉजीज का प्रदर्शन करने के लिए फिर से भाग लेने के लिए उत्सुक हैं, जिनका उपयोग ऑटोमोबाइल, ऑटोमोटिव, डायमंड, एयरोस्पेस, इंजीनियरिंग और कई अन्य क्षेत्रों में किया जाता है।

सहजानंद टेक्नोलॉजीज के कार्यकारी निदेशक मौलिक पटेल Maulik Patel Executive Director Sahajanand Technologies ने कहा “हमें मेटल फॉर्मिंग एक्सपो के लॉन्च संस्करण में जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली। यह शो उल्लेखनीय नेटवर्किंग और व्यावसायिक अवसर प्रदान करता है। हम फिर से एमएफई का हिस्सा बनकर रोमांचित हैं, और अपनी अभूतपूर्व प्रौद्योगिकियों को प्रदर्शित करने के लिए एक और शानदार संस्करण की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

More than 175 suppliers to gather in Mumbai for MFE 2024

विभिन्न क्षेत्रों के खरीदारों को शीट मेटल का प्रदर्शन करने वाली बोडोर लेजर, लेजर टेक्नोलॉजीज, सुरेश इंदु लेजर, मेहता कैड कैम, सहजानंद लेजर टेक्नोलॉजीज, हिंदुस्तान हाइड्रोलिक्स, एजाइल मशीनरी, देसवाम इंजीनियरिंग, केएमटी वॉटरजेट और कई अन्य प्रमुख कंपनियों के साथ बातचीत करने का मौका मिलेगा। मेटल फॉर्मिंग एक्सपो में विनिर्माण, इंजीनियरिंग, ऑटोमोटिव, भारी उद्योगों और अन्य क्षेत्रों के लिए काटना, मोड़ना और बनाना, छिद्रण और मुद्रांकन, सीएनसी मशीनिंग केंद्र, वेल्डिंग, जुड़ना, सतह का उपचार, सीएएम/सीएडी सॉफ्टवेयर, स्वचालन, रोबोटिक्स और बहुत कुछ। यह शो पूरे भारत से 175 से अधिक प्रदर्शकों और 15,000 से अधिक खरीदारों को लाएगा।

Special Buyer Programs at MFE 2024

लाइव प्रदर्शन और प्रदर्शन पर मौजूद हजारों उपकरणों के अलावा यह आयोजन प्रदर्शकों और संभावित खरीदारों के बीच सार्थक बातचीत के लिए मूल्यवान अवसर भी प्रदान करता है। इसके अलावा प्रतिभागी वीआईपी खरीदार कार्यक्रम और खरीदार इच्छा सूची कार्यक्रम जैसे विशेष कार्यक्रमों का लाभ उठा सकते हैं, जो शो में लक्षित खरीदारों को सुनिश्चित करने के लिए चलाया जाएगा।

“मेटल फॉर्मिंग एक्सपो अद्वितीय व्यावसायिक अवसर प्रदान करेगा क्योंकि हमारा वीआईपी कार्यक्रम हमारे प्रतिभागियों के अनुभव को बढ़ाने का वादा करता है। हमारे प्रदर्शक भारत के विनिर्माण केंद्र मुंबई में ओईएम और गंभीर खरीदारों से मिलने की उम्मीद कर सकते हैं। हम उद्योग का स्वागत करने, सार्थक हाथ मिलाने की सुविधा प्रदान करने और नए व्यावसायिक अवसर पैदा करने के लिए तत्पर हैं, ” चैताली दावणगेरी ने कहा।

मेटल फॉर्मिंग एक्सपो, इंडिया वेल्डिंग टेक्नोलॉजी एक्सपो के साथ मिलकर 16-17-18 मई 2024 को बॉम्बे एक्जीबिशन सेंटर, गोरेगांव (ई), मुंबई में आयोजित किया गया। अधिक जानकारी के लिए www.metalformingexpo.com पर जाएं।