News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

मेटा ट्विटर जैसा ऐप थ्रेड्स लॉन्च करेगा

Share Us

750
मेटा ट्विटर जैसा ऐप थ्रेड्स लॉन्च करेगा
04 Jul 2023
min read

News Synopsis

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक Social Media Platform Facebook की मूल कंपनी मेटा प्लेटफॉर्म्स माइक्रोब्लॉगिंग ऐप थ्रेड्स लॉन्च Meta Platforms Microblogging App Threads Launched करेगी। ऐप गुरुवार को लॉन्च होने की संभावना है, यह एलन मस्क Elon Musk द्वारा सोशल मीडिया साइट पर उपयोगकर्ता द्वारा पढ़े जाने वाले पोस्ट की संख्या पर अस्थायी सीमा की घोषणा के कुछ दिनों बाद आया है। कंपनी ने सोमवार को घोषणा की कि यह लॉन्च ट्विटर द्वारा घोषणा किए जाने के बाद हुआ है, कि ट्वीटडेक अब केवल सत्यापित उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगा।

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Microblogging Platform ने एक ट्वीट में जानकारी दी कि कंपनी ने ट्वीटडेक का नया और बेहतर वर्जन लॉन्च किया है। यह टूल जो पहले मुफ़्त में उपलब्ध था, उपयोगकर्ताओं को सामग्री की आसानी से निगरानी करने के लिए उन खातों को अलग-अलग कॉलम में व्यवस्थित करने की अनुमति देता है, जिनका वे अनुसरण करते हैं। यह टूल अधिकतर समाचार संगठनों में लोकप्रिय है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Social Media Platform ने ट्वीट में कहा कि नई नीति 30 दिनों में लागू हो जाएगी। यह निर्णय एलन मस्क द्वारा आदेशित कठोर परिवर्तनों की एक श्रृंखला के बाद लिया गया है, जिसमें ट्वीट देखने के लिए उपयोगकर्ताओं को वेबसाइट पर लॉग इन करने की आवश्यकता और असत्यापित खातों के लिए प्रत्येक दिन देखे जा सकने वाले ट्वीट्स की संख्या को 600 तक सीमित करना और नए असत्यापित खातों को शामिल करना शामिल है।

इस बीच वैश्विक आउटेज की चर्चा के बीच शनिवार को विभिन्न देशों के ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट Micro-Blogging Website तक पहुंचने में समस्याओं का सामना करने की शिकायत की। समाचार एजेंसी एएनआई ने ऑनलाइन सेवा व्यवधानों Online Service Disruptions को ट्रैक करने वाली वेबसाइट डाउन डिटेक्टर का हवाला देते हुए बताया कि ट्विटर पर वैश्विक आउटेज के बाद अपने अनुभवों पर चर्चा करने के लिए हजारों उपयोगकर्ताओं ने माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट का दौरा किया।

किसी ट्वीट को देखने या पोस्ट करने का प्रयास करते समय, उपयोगकर्ताओं ने शिकायत की कि उन्हें "ट्वीट पुनर्प्राप्त नहीं किया जा सकता" त्रुटि संदेश प्राप्त हुआ। हालाँकि बताया गया आउटेज दुनिया भर में कई उपयोगकर्ताओं द्वारा अनुभव नहीं किया गया था।